Breaking News

बाकी बचे तीन टेस्ट से भी बाहर हुए विराट? रिपोर्ट्स के मुताबिक- निजी कारण से देश से बाहर हैं कोहली

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। टीम हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट हार चुकी है और पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से पिछड़ रही है। ऐसे में दूसरे टेस्ट से पहले रवींद्र जडेजा और केएल राहुल जैसे शीर्ष खिलाड़ियों की चोट ने भारतीय टीम मैनेजमेंट में खलबली मचा दी है। अब दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को युवा खिलाड़ियों के दम पर मैच जीतना होगा।

‘पापा कहते हैं मैं मियांदाद की तरह खेलता हूं…’, टीम इंडिया में चयन के बाद भावुक हुए सरफराज

मोहम्मद शमी चोट की वजह से पहले ही सीरीज से बाहर हैं, वहीं विराट कोहली को शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए आराम दिया गया था। हालांकि, अब खबर यह आ रही है कि विराट बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों से भी बाहर हो सकते हैं। उनके चुने जाने पर सवालिया निशान हैं। चयनकर्ताओं ने आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा नहीं की है। जल्द ही इसका एलान हो सकता है।
देश से बाहर हैं विराट कोहली?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट देश से बाहर हैं। उन्होंने शुरुआती दो टेस्ट में नहीं खेलने के लिए निजी कारणों का हवाला दिया था। ऐसे में अब बाकी बचे टेस्ट मैचों से भी विराट के बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। विराट के नहीं रहने से पहले टेस्ट में टीम इंडिया को मध्यक्रम में मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर फ्लॉप साबित हुए थे। ऐसे में विराट जैसे दिग्गज बल्लेबाज की कमी खली थी। भारत को सीरीज जीतने के लिए विराट जैसे बल्लेबाज की जरूरत थी जो टीम की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेने के साथ-साथ मैदान पर अपनी ऊर्चा से टीम की हिम्मत बढ़ाए।

जडेजा के भी तीसरे टेस्ट में खेलने पर संदेह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शमी को पहले शुरुआती दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। अब वह पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। वहीं, रवींद्र जडेजा के भी तीसरे टेस्ट में खेलने पर संदेह है। हैदराबाद में उन्हें हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। फिलहाल वह रिहैब के लिए बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं। वहां से वह रोज तस्वीर साझा कर रहे हैं। हालांकि, आज उन्होंने दौड़ने का वीडियो साझा किया है।

रजत या सरफराज कौन करेगा डेब्यू?

शुरुआती दो टेस्ट के लिए विराट के रिप्लेसमेंट के तौर पर रजत पाटीदार को टीम से जोड़ा गया था। हालांकि, उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला है। दूसरे टेस्ट में रजत डेब्यू कर सकते हैं। राहुल की जगह खेलने को लेकर उनके और सरफराज खान के बीच कड़ी टक्कर होगी। सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार जडेजा और राहुल के रिप्लेसमेंट बने थे। वहीं, जडेजा की जगह कुलदीप यादव या सौरभ में से किसी एक का खेलना तय माना जा रहा है।
विक्रम राठौड़ ने क्या कहा था?

वहीं, भारत के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने रजत और सरफराज में से किसी एक के चयन के सवाल पर कहा था- यह एक कठिन फैसला होगा। सरफराज टीम में क्या बदलाव लाते हैं वह देखना महत्वपूर्ण होगा। निश्चित रूप से, वे शानदार खिलाड़ी हैं। हमने देखा है कि पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में कितना अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए इस तरह के विकेटों पर मुझे लगता है कि सरफराज सच में टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘अगर हमें उनमें से सिर्फ एक को चुनना है तो निश्चित रूप से यह कठिन होगा। लेकिन यह फैसला राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा द्वारा किया जाएगा। परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए अंतिम एकादश का चयन किया जाएगा।

भारत-इंग्लैंड सीरीज का शेड्यूल

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट की शुरुआत दो फरवरी से विशाखापत्तनम में होने जा रही है। वहीं, तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में और पांचवां टेस्ट सात मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा।

About News Desk (P)

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...