Breaking News

18 फरवरी तक ही जुड़ा रहेगा IPL के साथ VIVO का नाम, जानिए क्यों

आईपीएल 2021 का ऑक्शन कुछ दिनों बाद यानी 18 फरवरी को होने वाला है. पहले ये बताया गया था कि आईपीएल की नीलामी में कोई भी स्पॉन्सर नहीं होगा जबकि अब ये बताया जा रहा है कि आईपीएल का स्पॉन्सर वीवो ही होगा. हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक वीवो सिर्फ आईपीएल ऑक्शन यानी सिर्फ 18 फरवरी तक रहने वाला है उसके बाद वीवो और बीसीसीआई के बीच समझौत होगा. बीसीसीआई ने कुछ दिन पहले ऑक्शन की जानकारी अपने साइट पर दी थी जिसमें वीवो का नाम शामिल था. ये भी बताया गया है कि वीवो सिर्फ आईपीएल की नीलामी तक शामिल रहने वाला है.

पिछले साल आईपीएल को ड्रीम 11 से स्पॉन्सर किया था क्योंकि पिछले साल भारत और चीन की गलवान घाटी में हिंसक झड़प के कारण बीसीसीआई ने वीवो को टाइटल स्पॉन्सरशिप से हटा दिया जिसके बाद 220 करोड़ में ड्रीम 11 स्पॉन्सर बना था. वीवो बीसीसीआई को आईपीएल को स्पॉन्सशिप के लिए सलाना 440 करोड़ रुपये देता था. जब तक कोई दूसरा स्पॉन्स नहीं आ जाता तब तक आईपीएल का ब्रांड नाम यही रहेगा.

Loading...

रिपोर्ट के अनुसार कहा गया है कि कि बीसीसीआई मूल कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से चल रहा है और वीवो को सभी लाभों का फायदा पहुंचा रहा है. अब सब कुछ वीवो पर है कि वो आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर बनने में दिलचस्पी दिखाएगा या नहीं. हालांकि ड्रीम 11 और अनअकैडमी भी स्पॉन्सरशिप की रेस में बनी हुई है.

आईपीएल 2021 ऑक्शन का काउंटडाउन शुरु हो गया है और 18 फरवरी को चेन्नई में खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है. अब ये बताया जा रहा है कि सिर्फ 292 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है. इससे पहले 1114 खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर किया था लेकिन अब सिर्फ 292 खिलाड़ी ही शॉर्टलिस्ट हो पाए हैं. अब इन्हीं खिलाड़ियों पर ही मिनी ऑक्शन में बोली लगने वाली है. आईपीएल के मिनी ऑक्शन में बेस प्राइज को दो करोड़ रखा गया है बल्कि 12 खिलाड़ियों का बेस प्राइज 1.5 करोड़ भी है.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

ICC और BCCI में बीच बढ़ी तकरार, इस कदम के विरोध में खड़ा हुआ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *