Breaking News

वांग यी: चीन स्थिर और मजबूत विकास के माध्यम से भारत के साथ काम करने के लिए तैयार

चीनी विदेश मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने रविवार को कहा कि चीन संबंधों के स्थिर और मजबूत विकास के माध्यम से भारत के साथ काम करने के लिए तैयार है।

भारत के साथ चीन के संबंधों पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए वांग ने कहा, ‘चीन और भारत ने राजनयिक और सैन्य-से-सैन्य चैनलों के माध्यम से संचार बनाए रखा है और दोनों देश सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थिरता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम स्थिर और मजबूत विकास की दिशा में एक साथ काम करने को तैयार हैं।”

Agni Panchak ध्यान रखें ये सावधानियां, हो सकती घर में 5 व्यक्तियों की मृत्यु

यह बयान अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच 9 दिसंबर को हुए आमने-सामने की पृष्ठभूमि में आया है। झड़प के बाद, विदेश मंत्रालय (MEA) ने एक बयान में कहा कि भारत और चीन ने 20 दिसंबर को चुशूल-मोल्दो सीमा बैठक बिंदु पर कोर कमांडर स्तर की बैठक के 17वें दौर का आयोजन किया और सुरक्षा बनाए रखने पर सहमति व्यक्त की।

बयान के अनुसार, “अंतरिम रूप से दोनों पक्ष पश्चिमी क्षेत्र में जमीन पर सुरक्षा और स्थिरता बनाए रखने पर सहमत हुए।” MEA के बयान में कहा गया है कि दोनों पक्ष निकट संपर्क में रहने और सैन्य और राजनयिक चैनलों के माध्यम से बातचीत बनाए रखने और जल्द से जल्द शेष मुद्दों के पारस्परिक रूप से स्वीकार्य समाधान पर काम करने पर सहमत हुए।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...