Breaking News

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कोविड मामले के दिए ये आंकड़े

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने देश के COVID-19 मामले के दैनिक आंकड़ों को प्रकाशित करना बंद कर दिया है। इसके बजाय चीनी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र, अध्ययन और संदर्भ के लिए COVID से संबंधित जानकारी जारी करेगा।

 जोहान्सबर्ग में आग बुझाने के दौरान गैस टैंकर में हुआ धमाका, आठ लोगों की मौत

वेबसाइट पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को शुक्रवार के कोविड मामले के आंकड़े दिए। आंकड़ों के मुताबिक, चीन में कोरोना के कुल 4,128 नए मामले दर्ज किए गए जबकि महामारी से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। आंकड़ों के मुताबिक, 23 दिसंबर को 1,760 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और 28,865 लोग जो संक्रमित रोगियों के निकट संपर्क में थे, उन्हें चिकित्सकीय निगरानी से मुक्त कर दिया गया। गंभीर मामलों की संख्या में 99 की वृद्धि हुई।

आज भी प्रासंगिक हैं अटल बिहारी वाजपेयी और वीर सावरकर के विचार

बता दें कि एक दिन पहले रेडियो फ्री एशिया की एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि दिसंबर के पहले सप्ताह में ‘जीरो-कोविड पॉलिसी’ को कमजोर किए जाने के बाद चीन में लगभग 25 करोड़ लोग केवल 20 दिनों में कोविड-19 से प्रभावित हुए हैं। सोशल मीडिया पर चल रहे लीक सरकारी दस्तावेजों के अनुसार, 1 दिसंबर से 20 दिसंबर तक 24.8 करोड़ लोग कोविड-19 से संक्रमित थे, जो चीन की आबादी का 17.65 प्रतिशत है।

इस बीच, ब्रिटिश स्थित स्वास्थ्य डेटा फर्म एयरफ़िनिटी ने कहा कि चीन में संक्रमण एक दिन में 10 लाख से अधिक होने की संभावना है, जिसमें प्रतिदिन 5,000 से अधिक मौतें हो सकती हैं। Airfinity के नए मॉडलिंग ने चीन के क्षेत्रीय प्रांतों के डेटा की जांच की है। कहा गया कि बीजिंग और ग्वांगडोंग में मामले अभी बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। एयरफ़िनिटी मॉडल का अनुमान है कि कोरोना की पॉजिटिविटी दर जनवरी के उच्चतम स्तर पर प्रतिदिन 3.7 मिलियन और मार्च 2023 में 4.2 मिलियन प्रतिदिन तक पहुंच सकती है।

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...