Breaking News

उस्ताद राशिद खान के निधन से देशभर में शोक की लहर, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने जताया शोक

मशहूर शास्त्रीय संगीत गायक उस्ताद राशिद खान का मंगलवार को 55 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। इस खबर के सामने आते ही देशभर में शोक की लहर दौड़ गई। देश की राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से लेकर दिग्गज हस्तियों ने शोक संवेदना व्यक्त की है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर लिखा, ‘प्रख्यात हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत गायक उस्ताद राशिद खान के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ।

राष्ट्र, समाज, नागरिक अधिकारों का हित ही पत्रकारों का काम: रास बिहारी

पद्म भूषण से सम्मानित, उस्ताद राशिद खान ने फ्यूजन की खोज और जुगलबंदियों का प्रदर्शन करके बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। वह अपने पीछे शास्त्रीय संगीत के क्षेत्र में अपनी विरासत छोड़ गए। मैं उनके प्रियजनों और प्रशंसकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं’।

उस्ताद राशिद खान के निधन से देशभर में शोक की लहर, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने जताया शोक

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी जताया शोक

वहीं, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने एक्स पर लिखा, ‘पद्म भूषण पुरस्कार विजेता उस्ताद राशिद खान एक प्रतिष्ठित हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत गायक थे, जिनकी उल्लेखनीय विरासत न केवल हमारे देश के लिए, बल्कि वैश्विक संगीत बिरादरी के लिए एक अमूल्य खजाना है। उनके निधन से गहरा दुख हुआ है। मेरा उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति सच्ची संवेदना।’

प्रोस्टेट कैंसर से थे पीड़ित

गौरतलब है कि उस्ताद राशिद खान प्रोस्टेट कैंसर से जूझ रहे थे। दिसंबर से उनकी सेहत बिगड़ने लगी थी। इसके बाद 23 दिसंबर को उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बीते कुछ दिनों से वे आईसीयू में भर्ती थे और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। शुरुआत में उनका इलाज मुंबई के टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल में चला, लेकिन बाद में वे कोलकाता लौट गए थे।

About News Desk (P)

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...