Breaking News

सोते नहीं हम, जिम्मेदारी बहुत भारी है : असलम अली

डलमऊ/रायबरेली। रात की धड़कन जब तक जारी रहती है, सोते नहीं हम जिम्मेदारी रहती है। यह बात मुराई बाग चौकी इंचार्ज असलम अली पर सटीक बैठती है। जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में 21 दिनों का लॉक डाउन होने के ऐलान के बाद दिन रात मुराई बाग चौराहे पर डटे हुए हैं।डलमऊ कस्बा वासियों समेत ग्रामीण क्षेत्रों के लोग को भी इसका पालन करवाने मे कोई कोताही नहीं बरत रहे हैं। कस्बे के मुराई बाग चौराहों व तिराहों पर चौकी इंचार्ज असलम अली अपनी टीम के साथ आने जाने वाले लोगों पर पूरी तरह से पाबंदी लगाए हुए है।

मुराईबाग चौराहे पर चौकी इंचार्ज असलम अली अपनी टीम के साथ चौराहे के पास खुली हुई मेडिकल की दुकानों के पास पहुंचकर दुकानदारों को हिदायत दिया कि मेडिकल स्टोर पर मरीज व तीमारदारों की भीड़ न लगाएं। दवा लेते वक्त कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाए रहे। वही इंचार्ज असलम अली ने भारी फोर्स के साथ लगभग आने जाने वाली दोपहिया और चार पहिया वाहनों को चेक किया। चौकी इंचार्ज असलम अली का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान जो लोग घर से बाहर निकल रहे हैं वह अपने साथ साथ अपने परिवार को भी खतरे में डाल रहे हैं।

असलम अली ने कहा कि जो लोग जरूरत का सामान लेने के लिए बाहर निकलेंगे वो न्यूनतम दूरी बनाए रखेंगे। वहीं कोतवाल श्री राम ने कस्बे में भ्रमण करने के दौरान कहा कि छीकते या खांसते वक्त मुंह पर टिशू पेपर या रुमाल का इस्तेमाल करें।

सर्दी या फ्लू जैसे संक्रामिक लोग माश्क का प्रयोग करे, खासकर बाहर ना निकललें घर पर ही आराम करें। डलमऊ कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुलिस प्रशासन व तहसील प्रशासन अपनी पैनी नजरे बनाये हुए है।

रिपोर्ट-मुरातिब

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...