Breaking News

Whatsapp : जारी किया पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप Whatsapp अपने यूजर्स को लुभाने के लिए रोज नए-नए फीचर्स जारी कर रहा है। व्हाट्सएप ने अभी हाल ही में यूजर्स के लिए बीटा वर्जन पर स्वाइप टू रिप्लाय जारी किया है। अब इसके बाद कंपनी ने ऐप में एक और बड़ा फीचर दिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप अपने वीडियो कॉलिंग में एक नया फीचर पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) मोड जारी कर दिया है।

Whatsapp का यह फीचर

व्हाट्सएप का यह फीचर एंड्रायड 4.4 और इससे ऊपर के वर्जन्स पर उपलब्ध है। इस फीचर की मदद से यूजर अब ऐप में ही फेसबुक और यूट्यूब वीडियो देख सकेंगे। साथ ही इस दौरान वो वीडियो कॉल भी जारी रख सकते हैं। अगर किसी वीडियो कॉल के दौरान कोई वीडियो आता है तो यूजर उसे चला सकता है।

इस फीचर की मदद से ऐप में ही एक छोटी सी विंडो ओपन होगी जिसमें  Instagram, Facebook और YouTube वीडियो को देखा जा सकता है। इसका मतलब यह हुआ ऐप में फीचर आने के बाद किसी कॉन्टैक्ट द्वारा भेजे वीडियो को देखने के लिए आपको इंस्टाग्राम, यूट्यूब और फेसबुक ऐप में जाने की जरूरत नहीं होगी।

साथ ही इस फीचर के जरिये व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग कर रहे यूजर छोटी विंडो में भी कॉल पर बात कर सकते हैं। इसका मतलब ये है कि यूजर बात करते-करते बाकी किसी दूसरे ऐप पर भी काम कर सकते हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...