Breaking News

पढ़ा-लिखा नौजवान जब देश को बनाने की सोच लेता है तब कहीं क्रांति आती है : दिनेश शुक्ला

जौनपुर। देश तभी जगमगाएगा और देश में तभी विकास की लहर चलेगी जब शिक्षित वर्ग अपने घरों से निकलकर बेरोजगारों के लिए काम करे। यह कहना है मुंगरा, बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा में शामिल होकर, राजनीति में पदार्पण कर रहे दिनेश शुक्ला का। उनका कहना है कि जब देश का पढ़ा-लिखा नौजवान इंजीनियर, देश को बनाने की सोच लेता है तब देश में क्रांति आती हैं। वो देश के विकास को नई दिशा देने की ओर अग्रसर होता है। इसी चाहत से देश में विकास की रोशनी जगमगाती है। अशिक्षित वर्ग भी शिक्षित बनता है।

इंजीनियर दिनेश शुक्ला

देश विकास की दिशा पकड़ेगा तो सर्वांगीण विकास होगा- दिनेश शुक्ला

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) से पढ़ाई कर चुके इंजीनियर दिनेश शुक्ला औद्योगिक क्षेत्रों की मल्टीनेशनल कंपनियों में देश विदेश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उनका कहना था कि उन्होंने अब पूरी तौर से ठान लिया है कि आईटी सेक्टर में बहुत सारे काम करेंगे और देश को आगे ले जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि पढ़ा-लिखा नौजवान जब राजनीति में आता है तो कुछ अलग दिखने लगता है। हमारा देश जब विकास की दिशा को पकड़ता तो देश का सर्वांगीण विकास होता है। तकनीकी शिक्षा, रोजगार, सड़क ,अस्पताल ,उद्योग ,स्वरोजगार, शिक्षा, मेडिकल आदि क्षेत्रों में जो काम होता है वो देश को प्रगति की तरफ ले जाता है।

मुंगरा बादशाहपुर से दिनेश शुक्ला रखते हैं ताल्लुक

दिनेश शुक्ला ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि मुंगरा बादशाहपुर को बनाने के लिए उनका दिल से समर्थन करें ,तथा उनकी सोच और क्षमता को लोगों तक पहुंचाएं। जिससे, वोट का सदुपयोग हो सके और क्षेत्र को शिक्षित युवा और सुदृढ़ राजनीतिज्ञ मिल सके। अच्छे नेतृत्व के साथ समाज को एक पढ़ा-लिखा नेता मिले। जिससे, समाज के नवयुवकों की परिस्थितियों को समझने और उसके निस्तारण के लिए सही सलाह और मदद मिल सके। शुक्ला के अनुसार, देश को ऐसे नेता की ज़रूरत है जिसमें, दिशा निर्देश देने की अद्भुत क्षमता हो। इनका लक्ष्य क्षेत्र का औद्योगिकरण करना है ,साथ ही साथ हर वर्ग जाति धर्म के युवाओं को आईआईटी क्षेत्र की पढ़ाई के साथ-साथ नौकरी देना है।

रोज़गार युक्त मज़बूत समाज बनाने के लिए हैं संकल्पित

दिनेश शुक्ला आगे बताते हैं कि वह एक ऐसा मजबूत और सशक्त समाज बनाने के लिए संकल्पित हैं जहाँ, सबको काम मिले और कोई बेरोजगार न हो। उन्होंने कहा कि समाज में युवाओं को नशा मुक्त करवाना है। ये बड़ी जिम्मेदारी हैं। उनको सही दिशा देनी है, गरीब बच्चों के लिए अच्छे स्कूल और अच्छी शिक्षा देनी है जिससे, देश की दिशा और दशा दोनो ही बदल सके। दिनेश शुक्ला एक बारीक समझ रखते हैं ,और उसी के साथ अपनी बात खूबसूरती से कहते हैं। अपनी सारे सपनों को समाज के सामने रख रहे हैं। सफाई और स्वच्छता पर भी विशेष ध्यान दे रहे हैं। आप सभी समाज के लोगों से अपील है कि सोच समझकर अपने वोट का इस्तेमाल करें और एक शिक्षित राजनेता चुनकर राजनीति में लाएँ और अपने देश का खूबसूरती से निर्माण करें।

Report – Anshul Gaurav

About reporter

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...