Breaking News

इरा खान ने बतौर निर्देशक डेब्यू करने के बारे में कही ये बात…

हाल ही में ‘यूरिपाइड्स मेडिया’ के साथ अपने नाटकीय डेब्यू की घोषणा करते हुए, इरा खान इन दिनों अपने प्ले की तैयारियों में व्यस्त है जिसे वह जल्द मंच पर पेश करने के लिए तैयार है। इरा खान ने जब से थिएटर प्ले “यूरिपाइड्स मेडिया” के साथ निर्देशन में अपने डेब्यू की घोषणा की है, वह हर किसी का ध्यान आकर्षित कर रही है, लेकिन उनके सफ़र के बारे बात करें तो, अभी बहुत कुछ जानना बाकी है।

इस बारे में बात करते हुए कि उन्होंने मेडिया के साथ अपनी शुरुआत को क्यों चुना, इरा कहती है “मैं एक ऐसी कहानी निर्देशित करना चाहती थी, जहां मुझे लगता है कि मैं कुछ विशिष्ट बता पाऊंगी। मुझे यह नाटक पसंद है क्योंकि मैं कहानी को अपने तरीके से बताना चाहती थी।”

मेडिया की क्लासिक कहानी की तरफ़ क्या लुभाता है, इस पर विस्तार से बताते हुए ईरा साझा करती है, “मुझे ग्रीक पौराणिक कथाएं दिलचस्प और नाटकीय लगती हैं। ये मिथक बेतुके हैं मुझे हमेशा से पता था कि अगर मैं नाटक करूंगी, तो मैं एक क्लासिकल कहानी करना चाहूंगी और जब मैंने प्रक्रिया शुरू की, तो मुझे वास्तव में मेडिया पसंद आया क्योंकि यह अभी भी प्रासंगिक है।

हम आज भी ऐसे मामलों को देखते हैं” जो ग्रीक त्रासदी और जर्मन साहित्य की छात्र रही है और शास्त्रीय साहित्य में उनकी विशेष रुचि है। ‘यूरिपाइड्स मेडिया’ का निर्देशन इरा खान द्वारा किया जा रहा है जो एन्ट्रापी द्वारा प्रस्तुत और सारिका के प्रोडक्शन हाउस ‘नौटंकीसा प्रोडक्शंस’ द्वारा निर्मित है।

About Samar Saleel

Check Also

दिगांगना सूर्यवंशी ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ के लिए तैयार

मुंबई। एक बड़े मुहर्त कार्यक्रम में फिल्म ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ (Krishna from Brindavanam) की शुरुआत ...