Breaking News

CAB गोखपुर में अलर्ट, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई तो जाएंगे जेल

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में नागरिकता कानून को लेकर बहुत सारे लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे है, सोशल मिडिया पर भी लोग विवाद वाले पोस्ट डालते है, यह सब देखकर पुलिस सतर्क हो गयी है। एडीजी रेंज जय नारायण सिंह ने सभी जिलों के एसपी को आदेश दिया है कि अगर कोई सोशल मिडिया पर अफवाह फैलाये या फिर विवाद वाले पोस्ट लिखे तो पुलिस उसे तुरंत गिरफ्तार करे।

उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में “Citizenship amendment Act” को लेकर हो रहे विवाद के चलते गोरखपुर, महाराजगंज, देवरिया के पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। स्कूल और कालेजों के पास पुलिस की गस्त होगी जिससे कहीं कोई घटना ना हो सके।

IT Act-
आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे, सोशल मीडिया पर गैरकानूनी एक्टिविटीज के खिलाफ आईटी एक्ट (IT Act) का केस दर्ज होता है। अगर आप सोशल मीडिया पर गैरकानूनी एक्टिविटीज करते पाये जाते है तो आप को तीस साल की सजा और पांच लाख तक का जुर्माना भी देना पड़ सकता है। जिस तरह प्रदेश के अन्य जिलो में नागरिकता कानून को लेकर विरोध हो रहे है, ये सब देखकर गोरखपुर पुलिस को भी अलर्ट किया गया है। सभी सार्वजनिक जगहों पर पुलिस की मौजूदगी रहेगी। पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। सोशल मीडिया पर किसी ने अफवाह फैलाया उस पर IT Act के तहत सजा हो सकती है। आपसे अनुरोध है, सोशल मिडिया पर किसी भी तरह का कोई विवादित पोस्ट ना डालें।

रिपोर्ट- रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...