Breaking News

जब विनेश फोगाट ने लगाए थे मोदी विरोधी नारे, कंगना रणौत ने अतीत की याद दिला किया कटाक्ष

विनेश फोगाट ने मंगलवार, छह अगस्त को इतिहास रच दिया। वह ‘पेरिस ओलंपिक 2024’ में ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वालीं पहली महिला भारतीय पहलवान बन गईं। विनेश ने सेमीफाइनल मैच में क्यूबा की युस्नीलिस गुजमैन को 5-0 से हराया। विनेश अब 7 अगस्त, बुधवार को देर रात फाइनल में यूएसए की सारा हिल्डेब्रांट के खिलाफ स्वर्ण पदक के लिए भिड़ेंगी। जीत के बाद से ही सोशल मीडिया पर विनेश के लिए बधाइयों का तांता लगा हुआ है। हालांकि, अभिनेत्री और मंडी लोकसभा सीट से सांसद कंगना रणौत को विनेश पर कटाक्ष करते देखा गया है।

29 वर्षीया विनेश फोगाट पिछले साल भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में एक प्रमुख चेहरा थीं। इसलिए कंगना रणौत ने उनकी ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय पहलवान पर कटाक्ष किया। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर विनेश की एक तस्वीर साझा की और अपनी जीत का श्रेय ‘महान नेता’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया।

विनेश फोगाट की तस्वीर साझा करते हुए कंगना रणौत ने लिखा, ‘भारत के पहले स्वर्ण पदक के लिए उंगलियां आपस में जुड़ीं…विनेश फोगाट ने एक समय विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया था, जहां उन्होंने मोदी विरोधी नारे लगाए थे। फिर भी उन्हें देश और सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण, प्रशिक्षकों का प्रतिनिधित्व करने का अवसर दिया गया। यह लोकतंत्र की सुंदरता और एक महान नेता की पहचान है।’ जानकारी हो कि 2024 के आम चुनाव में मंडी लोकसभा सीट जीतने के बाद कंगना अब भाजपा सांसद हैं।

विनेश फोगाट उन तीन शीर्ष पहलवानों में से एक थीं, जिन्होंने बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। उनके साथ खड़े अन्य पहलवान बजरंग पुनिया थे, जिन्होंने 2020 ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था, और साक्षी मलिक, जो 2016 संस्करण में कांस्य पदक जीतकर ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं।

About News Desk (P)

Check Also

अमेरिका में रिलीज से पहले ‘देवरा’ का जलवा, जूनियर एनटीआर की फिल्म ने अब बना डाला यह खास रिकॉर्ड

जूनियर एनटीआर (Jr NTR’s) की गिनती तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े सितारों में होती ...