Breaking News

स्किन ड्राई हो या ऑयली साबुन का चयन करते वक्त इन चीजों का जरुर रखे ध्यान…

हर किसी की स्किन का एक अलग टाइप होता है.  तो किसी की स्किन ड्राई  भी होती है. ऐसे लोग भी हैं, जिनकी स्किन सेंसिटिव होती है. साथ ही किन्हीं-किन्हीं की कॉम्बिनेशन स्किन होती है. स्किन टाइप सिर्फ चेहरे पर ही निर्भर नहीं करता, बल्कि कभी-कभी पूरे शरीर की स्किन के टाइप का ध्यान रखना पड़ता है.

जिन लोगों की स्किन ड्राई या फिर सेंसिटिव होती है, वे इस सोप का इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि, कॉम्बिनेशन स्किन वालों को भी इस सोप से कोई खास नुकसान नहीं होगा. एक्सपर्ट्स का मानना है कि कॉम्बिनेशन स्किन वालों के लिए इस सोप का पहले पैच टेस्ट कर लेना ही बेहतर होगा.

ऐसे साबुनों को सॉफ्ट बनाने और चिकनाहट वाले गुणों से बनाया जाता है. इसी कारण इनमें शिया बटर, पैराफिन वैक्स और ग्लिसरीन आदि का इस्तेमाल किया जाता है. ये ड्राई स्किन वालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं.

कई लोगों को चेहरे ही नहीं पीठ पर भी मुहांसे या एक्ने की समस्या हो जाती है. ऐसे में वे मार्केट में मिलने वाले ऐसे सोप उस कर सकते हैं, जो पिंपल्स को दूर करने में कारगर माने जाते हैं. कहा जाता है कि सेंसिटिव स्किन वालों के लिए ये ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

About News Room lko

Check Also

फटी एड़ियों की समस्या से छुटकारा पाना हैं तो 10 मिनट हल्के गर्म पानी से करें वाश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे ...