Breaking News

जिलाधिकारी ने पीईटी परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा करते हुए सेक्टर मजिस्ट्रेट को दिए जरूरी दिशा निर्देश

औरैया। जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने ककोर मुख्यालय पर दिनांक 15 एवं 16 अक्टूबर को संपन्न होने वाली पीईटी परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा करते हुए अपर जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि वह अपने स्तर से सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को अपने-अपने केंद्रों पर निर्धारित रूट भ्रमण कर केंद्र की व्यवस्थाओं के संबंध में 13 अक्टूबर 2022 की शाम तक अवगत कराने हेतु निर्देशित करें और भ्रमण के दौरान कक्षों में स्थापित सीसीटीवी कैमरों का संचालन सहित केंद्र की अन्य व्यवस्थाओं को भी जांच लें, जिससे किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था न होने पाए। उन्होंने बताया कि केंद्र पर मोबाइल, घड़ी सहित सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण प्रतिबंधित रहेंगे।

जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया कि परीक्षा केंद्रों में ड्यूटी पर तैनात अध्यापक सहित अन्य समस्त कर्मियों के मोबाइल नंबर सहित नाम की सूची उपलब्ध कराएं। उन्होंने निर्देश दिए कि केंद्रों पर परीक्षार्थियों के मोबाइल आदि सामग्री जमा कराए जाने हेतु आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, जिससे उनकी सामग्री आदि सुरक्षित रह सके। एआरएम को निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षार्थियों की संख्या को दृष्टिगत रखते हुए आवश्यकतानुसार बसों की व्यवस्था की जाए, ताकि परीक्षार्थी परीक्षा समाप्ति के उपरांत भटकने को मजबूर न हो और वह अपना किराया वहन करके अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।

जिलाधिकारी ने अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल सिंह को यातायात सुचारू रूप से संचालित रखने के लिए पूर्व से ही पुलिसकर्मियों की ड्यूटी निर्धारित करने को कहा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की संख्या को दृष्टिगत रखते हुए शान्ति व्यवस्था हेतु सतत भ्रमणशील रहकर निगरानी रखी जाए। उन्होंने परीक्षा संपन्न कराने के लिए नामित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को आगाह किया कि किसी भी स्तर पर किसी के द्वारा बरती गई अनियमितता की जानकारी मिलने पर उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि०/रा०) महेंद्र पाल सिंह, अपर जिलाधिकारी (न्या०) अब्दुल बासित, वरिष्ठ कोषाधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...