Breaking News

सोशल मीडिया में जहां दुनिया नग्नता फैला रही है वहीं समाज की सेवा करके अर्चना ने बनाई खुद की अलग पहचान 

मामला पवई जिला पन्ना मध्य प्रदेश का है, पवई रेस्ट हाउस के सामने रोड के किनारे दो दिन से पड़ा गाय का बछड़ा कौशल्या ह्यूमैनिटी फाउंडेशन की संस्थापक अध्यक्ष अर्चना सिंगरौल ने देखते ही तुरंत डॉक्टर को बुलाकर उसका इलाज कराया। आज की इस चकाचौंध भरी दुनिया में जहां कोई किसी के लिए नहीं रुकता ऐसे में असहनीय दर्द से तङप रहे गाय के बछड़े का इलाज करवाना अपनी आप में मानवीय और सराहनीय काम है।

सोशल मीडिया में जहां दुनिया नग्नता फैला रही है वहीं समाज की सेवा करके अर्चना ने बनाई खुद की अलग पहचान 

समाज सेविका अर्चना सिंगरौल आज की युवा पीढ़ी के लिए किसी उदाहरण से कम नहीं हैं। सोशल मीडिया पर जहां नाचने गाने और नग्नता परोसने में युवा अपना समय खपा रहे हैं वहीं अर्चना अपनी 15 साल की उम्र से जनता की सेवा में लगी हुई हैं।

‘श्रम कानूनों का सख्ती से पालन करना जरूरी’, ईवाई की महिला कर्मचारी की मौत पर बोले CM विजयन

कई तरह के सामाजिक और धार्मिक कार्यों में दिनरात जुटे रहने वाली अर्चना गरीब बच्चों में शिक्षा सामग्री और खाने पीने के सामान बांटने के अतरिक्त सामूहिक रक्तदान करवाने में भी लगातार जुटी रहती हैं।

Please wash this video also 

किसान की बेटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर चुकी अर्चना जनता की सेवा करने के लिए घर-घर गांव-गांव जाती हैं और उनकी हर संभावित मदद करती हैं। लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाना, बच्चों को पढ़ाना एवं शिक्षा के प्रति जागरूक करना भी इनकी रोज की दिनचर्या में शामिल है।

About Samar Saleel

Check Also

देश में एआई वाले साइबर हमले बढ़े, रहना होगा सतर्क; बेहद होशियार लोग भी हो रहे शिकार

नई दिल्ली। तकनीक पर तेजी से निर्भर होती जा रही दुनिया को उसके फायदे ही ...