Breaking News

पत्नी का फोन आया और बिना बताये ड्यूटी से गायब हुआ सीमा पर तैनात वायुसैनिक, मची खलबली

भारत चीन बॉर्डर पर तैनात वायुसेना के एक वायुसैनिक को पत्नी फोन किया कि तत्काल घर आ जाओ, जरूरी काम है. जिसके बाद वायुसैनिक चुपचाप ड्यूटी से गायब होकर ग्वालियर स्थित अपने घर आ गया. वहीं वायुसैनिक के इस तरह गायब होने से बॉर्डर पर तैनात वायुसेना में खलबली मच गई और उसकी तलाश की जाने लगी.

बताया जा रहा है कि इस बीच एयरफोर्स को जानकारी लगी कि लापता वायुसैनिक ग्वालियर स्थित अपने घर पहुंच गया है. जिसके बाद एयरफोर्स ने ग्वालियर के हजीरा थाने की पुलिस के साथ उसके घर पर दबिश दी तो वायुसैनिक घर पर मिल गया. ड्यूटी से बिना बताए लापता हुए वायुसैनिक को एयरफोर्स पुलिस उसे अपने साथ ले गई है.

जानकारी के अनुसार ग्वालियर शहर के हजीरा थाना क्षेत्र के खारा कुआं पर रहने वाले अनिल राजावत वायु सेना में हैं. उनकी तैनाती इन दिनों सतवारी में बॉर्डर पर है. चीन से तनाव के माहौल के कारण अभी बॉर्डर पर तैनात फोर्स को अवकाश नहीं दिया जा रहा है. इन हालात में अनिल ड्यूटी से लापता हो गया. जिसके बाद वायुसेना में खलबली मची हुई थी.

जवान अनिल कहां गया. उनकी तलाश में एयरफोर्स की टीम लगी हुई थी. वायुसेना को तलाशी के दौरान पता चला कि अनिल घर पर है. खबर मिलते ही एयरफोर्स पुलिस की टीम हजीरा थाना पहुंची. वहां से पुलिस फोर्स को लेकर अनिल के घर पहुंची और अनिल घर पर मिल गया.

अनिल ने पूछताछ में बताया कि घर से उसकी पत्नी का फोन आया था और उससे कहा था कि घर पर आना पड़ेगा बहुत जरूरी काम है. कुछ भी हालात हों तुरंत आ जाओ. उसे पता था कि बॉर्डर पर जो हालात हैं उसमें छुट्टी नहीं मिलेगी. इसलिए चुपचाप ड्यूटी से गायब होकर घर आ गया. सीएसपी रवि भदौरिया ने बताया कि एयरफोर्स की टीम अनिल को अपनी कस्टडी में साथ लेकर चली गई है, जहां उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...