Breaking News

वजन कंट्रोल करने के साथ साथ इन सभी समस्याओ से छुटकारा दिलाएगा पॉपकार्न

अक्सर जब भी कभी सिनेमा घरों में फिल्म देखने जाते हैं तो इंटरवल के दौरान कई लोग पॉपकार्न लेकर आते हैं और पॉपकार्न खाते हुए फिल्म का मजा लेते हैं। बच्चों को तो पॉपकार्न बहुत पसंद होते हैं। क्या आप जानते हैं कि पॉपकार्न टेस्टी होने के साथ-साथ यह लाइट एंड हेल्दी भी होते हैं। जी हां, साबुत अनाज के कारण इनमें भरपूर फाइबर पाया जाता है। मशीनी पॉपकार्न कहीं न कहीं आपके लिए खतरे की घंटी बनते हैं लेकिन रेत में पकने वाले पॉपकार्न आपकी सेहत के लिए फायदेमंद है। आज हम आपको पॉपकार्न से सेहत को होने वाले फायदों की जानकारी देने जा रहे हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

वजन कंट्रोल

जो लोग डाइटिंग पर हैं, उनके लिए पॉपकार्न का सेवन बहुत फायदेमंद होता है। एक तो इससे भूख शांत होती है, साथ ही आपकी वजन भी कंट्रोल में रहता है। पॉपकार्न में आलू चिप्स की अपेक्षा में 70 प्रतिशत कम फैट होती है। जिस वजह से स्नैक्स में इनका सेवन आपके लिए लाभदायक रहता है।

शुगर पेशेंट्स के लिए लाभदायक

शुगर के मरीजों को समय-समय पर भूख लगना लाजमी है, ऐेसे में यदि वह चिप्स या अन्य स्नैक्स की जगह पॉपकार्न का सेवन करते हैं तो उनके लिए लाभदायक रहता है।

स्ट्रांग हड्डियां

पॉपकार्न में मौजूद मैगनीशियम आपकी हड्डियां मजबूत करने में मदद करता है। मैग्नीशियम के साथ-साथ इनमें आयरन भी पाया जाता है। जो शरीर में खून की कमी दूर करता है।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...