Breaking News

Ganga Dussehra 2022: सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ गंगा घाटों पर उमड़ी, भागीरथी में लगाई डुबकी

देश भर में गुरुवार को गंगा दशहरा का पर्व मनाया जा रहा है। हरिद्वार में इस पर्व को लेकर काफी चहल-पहल रहती है।गंगा दशहरा पर्व पर धर्मनगरी हरिद्वार में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ गंगा घाटों पर उमड़ पड़ी।

गंगा दशहरा और निर्जला एकादशी पर्व स्नान पर हरिद्वार में लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने की संभावनाएं को देखेते हुए पुलिस-प्रशासन ने तैयारियां चाक चौबंद की। हरकी पैड़ी क्षेत्र में भीड़ नियंत्रण के लिए बुधवार शाम से बैरिकेडिंग कर दी गई।भीड़ को नियंत्रित करने के लिए  बैरिकेडिंग कर दी गई है। घाटों पर ड्रोन से निगरानी की जा रही है।
डीएम ने कहा कि नौ जून को गंगा दशहरा और 11 जून को निर्जला एकादशी है। दोनों हिंदू आस्था के बड़े पर्व हैं। कहा कि श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने पर समस्त व्यवस्थाओं को चुनौती के रूप पूर्ण करना होगा।
गंगा दशहरा पर हर की पौड़ी के ब्रह्मकुंड में स्नान का विशेष महत्व बताया गया है। मान्यता है कि इस दिन गंगा स्नान करने से हर तरह के पापों से मुक्ति मिल जाती है।घाटों पर ड्रोन से निगरानी की जा रही है। डीएम और एसएसपी ने स्नान पर्व पर ड्यूटी करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की जानकारी दी।

About News Room lko

Check Also

उत्तर भारत में आज सन्डे के दिन बादलों व सूरज की लुकाछिपी जारी, तापमान फिर हुआ 40 के पार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दिल्ली में बीते दिनों हुई बारिश के कारण ...