Breaking News

महिला डाक्टर पर डिलीवरी के नाम पर पैसे मांगने का आरोप, पैसे न देने पर मरीज के साथ की अभद्रता

अधीक्षक को शपथ पत्र दे जांच के बाद विभागीय कार्रवाई की मांग

बिधूना। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना में तैनात एक महिला डाक्टर पर डिलीवरी के बाद पैसे मांगने और पैसा न देने पर मरीज व तीमारदार के साथ अभद्रता करने का आरोप लगा है। मरीज के परिजन ने चिकित्सा अधीक्षक को शपथ देकर मामले की जांच कराने के साथ महिला डाक्टर के खिलाफ विभागीय जांच की मांग की है। महिला डाक्टर के अभद्र व्यवहार के कारण सीएचसी में डिलीवरी कराने वालों की संख्या में बहुत कमी होने का भी आरोप लगाया है।

कस्बा के मोहल्ला जवाहर नगर सुखचैनपुर निवासी राम पाल सिंह चौहान ने शुक्रवार को सीएचसी अधीक्षक डाक्टर सिद्धार्थ वर्मा को दिये शपथ पत्र में कहा कि उसने अपने छोटे भाई गोविन्द सिंह की पत्नी सानिया को बीते दिवस गुरूवार की शाम करीब 6 बजे डिलीवरी हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना में भर्ती कराया था। जहां पर रात्रि करीब 8ः30 बजे सानिया ने पुत्री को जन्म दिया। बताया कि इसके थेड़ी देर बाद उसकी पत्नी मधू चौहान बाहर आयीं और बताया कि महिला डाक्टर प्रेमा यादव चार हजार रूपए मांग रहीं हैं। डाक्टर कह रही है कि मैंने बहुत मेहनत की है मुझे चार हजार रूपए चाहिए, मैंने आपके मरीज की यहीं डिलेवरी करा दी है नहीं तो बाहर रिफर कर देती हूं। कहा कि जब उसने रूपए देने से मना कर दिया और रूपए नहीं दिए तो महिला डाक्टर प्रेमा यादव द्वारा उनकी पत्नी मधू व मरीज सानिया से अभद्र भाषा का प्रयोग गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि महिला डाक्टर प्रेमा यादव द्वारा डिलीवरी के समय गांव की गरीब महिलाओं के परिजनों से जबरन आर्थिक शोषण किया जाता है तथा उनके साथ अभद्रता की जाती है। यही नहीं महिला डाक्टर द्वारा डिलीवरी की जांच के नाम पर बाहर से फर्जी जांचे करवाई जाती हैं। यही कारण है कि महिला डाक्टर की कार्य प्रणाली के कारण सीएचसी पर गरीब आदमी आने से कतराते हैं। जिस कारण अस्पताल में डिलीवरी कराने वालों की संख्या बहुत कम हो गयी है। उन्होंने शपथ पत्र के माध्यम से महिला डाक्टर की जांच करवाकर विभागीय कार्रवाई किये जाने की मांग की है। इस संबंध में सीएचसी अधीक्षक डाक्टर सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि जवाहर नगर निवासी राम पाल सिंह चौहान ने एक शपथ के माध्यम से महिला डाक्टर पर डिलीवरी के बाद पैसे मांगने का आरोप लगाया है। बताया कि मामले की जांच करायी जा रही है अगर जांच में आरोप सही पाया गया तो महिला डाक्टर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जायेगी।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

जश्ने आजादी के मौके पर जमीयत उल हिन्द ने निकाली तिरंगा रैली

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद। आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर ...