Breaking News

Women’s T20 World Cup 2023 : भारत ने पाकिस्तान को हराया, 150 रनों का था लक्ष्य

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार रात केपटाउन में पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज कर विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 (Women’s T20 World Cup 2023) की प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोल लिया है। इस धमाकेदार जीत के बाद भारत 2 अंकों के साथ ग्रुप बी की प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर है।

प्रेरणादायक है द्रौपदी मुर्मू का जीवन

Women's T20 World Cup 2023

इंग्लैंड और भारत ने अपने-अपने पहले मैच जीते हैं और दोनों टीमों के पास 2-2 अंक है, मगर बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से इंग्लिश टीम भारत से आगे है। भारत का नेट रन रेट +0.497 का है तो इंग्लैंड का +2.767 का है।

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ हुए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। कप्तान बिस्माह मारूफ के अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने भारत के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को टीम इंडिया ने जेमिमा रोड्रिग्स के अर्धशतक और रिचा घोष की जुझारू पारी के दम पर एक ओवर रहते ही हासिल कर लिया। जेमिमा नाबाद 53 तो रिचा 31 रन बनाकर पवेलियन लौटीं।

कौशल विकास में होगा सात हजार करोड़ का निवेश, सृजित होंगे रोजगार के अवसर

Women’s T20 World Cup 2023 में बात ग्रुप-ए की करें तो श्रीलंका ने अपने पहले दो मुकाबले जीतकर पहला पायदान हासिल किया हुआ है। श्रीलंका ने अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को पटखनी देकर बड़ा उलटफेर किया था, इसके बाद रविवार को उन्होंने अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को मात दी।

ग्रुप-ए में श्रीलंका के अलावा ऑस्ट्रेलिया ने अपना खाता खोला है। कंगारू टीम +4.850 के नेट रन रेट के साथ दूसरे पायदान पर है। विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-ए में साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीम अभी तक खाता नहीं खोल पाई हैं।

वहीं पहला मैच हारने वाली पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की महिला टीमें क्रमश: चौथे और पांचवे पायदान पर हैं। ग्रुप-बी में अभी तक आयरलैंड ने एक भी मैच नहीं खेला है।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...