Breaking News

वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022: भारत की टीम ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज के सामने रखा 318 रन बनाने का लक्ष्‍य

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 में भारत और वेस्ट इंडीज की टीमें आमने सामने हैं. इस मैच में भारत की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ओपनर यस्तिका भाटिया (31) ने अटैकिंग खेल के साथ अच्छी शुरुआत दी टीम को.

इसके बाद स्मृति मांधना (123) और हरमप्रीत कौर (109) ने 184 रनों की शानदार साझेदारी की जिसके दम पर टीम इंडिया ने 50 ओवर में 317 रन बनाए. अब अगर वेस्टइंडीज को जीत की हैट्रिक लगानी है तो उन्होंने 318 रन बनाने होंगे. ये टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का तीसरा मैच है. वेस्ट इंडीज की टीम जहां टूर्नामेंट में अब तक अजेय है. वहीं भारत के सामने उसे रोकने की चुनौती होगी.

वनडे विश्वकप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में झूलन गोस्वामी संयुक्त रूप से लिन के साथ टॉप पर पहुंच गई है। ऐसा उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को हुए मैच के हासिल किया।

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने स्‍मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के शतक की मदद से निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 317 रन बनाए. मंधान और यास्तिका ने भारत को अच्‍छी शुरुआत दिलाई थी, मगर यास्तिका का विकेट गिरने के बाद कप्‍तान मिताली राज और फिर दीप्ति का विकेट भी जल्‍दी गिरने से भारतीय पारी लड़खड़ा गई थी. ऐसे मुश्किल समय में मंधान और हरमनप्रीत में बड़ी साझेदारी की और वेस्‍टइंडीज के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य रखा.

झुलन गोस्वामी अपना पांचवा वर्ल्डकप खेल रही हैं. झूलन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विकेटकीपर कैटी मार्टिन को आउट करके यह उपलब्धि हासिल की। आस्ट्रेलिया के लिए 1982 से 1988 के बीच खेलने वाली फुलस्टोन ने 20 मैचों में 39 विकेट लिए थे जबकि झूलन ने 30वें मैच में इस आंकड़े को छुआ।

About News Room lko

Check Also

सौरभ नेत्रवलकर का शानदार सफर जारी, पाकिस्तान को धूल चटाने के बाद रोहित-विराट को भी सस्ते में निपटाया

टी20 विश्व कप 2024 में अमेरिका को हराकर भारत ने जीत की हैट्रिक लगाई। साथ ...