Breaking News

AKTU में कार्यशाला का आयोजन

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) के इनोवेशन हब द्वारा सेंटर फॉर एडवांस्ड स्टडीज में बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन उत्तर प्रदेश एवं इंफ़ोसिस के संयुक्त तत्वाधान में तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

AKTU में कार्यशाला का आयोजन

इस कार्यशाला के दूसरे दिन प्राविधिक शिक्षा निदेशक अननवी दिनेश कुमार ने कार्यशाला के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह कार्यशाला राजकीय पॉलिटेक्निक के प्रवक्ताओं को नवीनतम एआई आधारित शिक्षा के बारे में अवगत कराएगी और छात्रों को लैब में कार्य करने के लिए प्रेरित करेगी और छात्रों को एआई आधारित कार्य करने में सक्षम बनाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन से की बात, यूक्रेन की हालिया यात्रा पर हुई चर्चा

कार्यशाला में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो जेपी पाण्डे ने भी राजकीय पॉलिटेक्निक के प्रवक्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि किसी भी संस्थान के छात्रों को एआई एवं डाटा साइंस के जानकारी के लिए पहले शिक्षक को उसका ज्ञान होना आवश्यक हैं। विश्वविद्यालय के संस्थान सेंटर फॉर एडवांस्ड स्टडीज में एक एआई लैब स्थापित की गई है। इसके अलावा, विश्वविद्यालय विभिन्न कंपनियों के साथ एमओयू भी कर रहा है, जिसका लाभ इंजीनियरिंग कॉलेजों के साथ-साथ राजकीय पॉलिटेक्निक के छात्रों को भी मिलेगा।

AKTU में कार्यशाला का आयोजन

कार्यक्रम का संचालन एसोसिएट डीन, इनोवेशन हब, डॉ अनुज कुमार शर्मा ने किया और तकनीकी सहायता अनुराग चौबे द्वारा प्रदान की गई एवं कार्यशाल में बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन उत्तर प्रदेश की ओर से जितेंद्र, डॉ आरवी सिंह और हेड, इनोवेशन हब महीप सिंह, मैनेजर, इनोवेशन हब वंदना शर्मा, अनुराग त्रिपाठी इत्यादि उपस्तिथ रहें।

About Samar Saleel

Check Also

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था देखने SSP के साथ बाइक पर निकले DM सविन बंसल, देखकर लोग हुए हैरान

देहरादून:  देहरादून में ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए रविवार को डीएम सविन बंसल ...