Breaking News

World Environment Day: ‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ पर आयोजित कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी-“दुनिया के बड़े देश पर्यावरण…”

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया।सुबह 11 बजे विज्ञान भवन में ‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ पर आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत होगी.कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री यहां उपस्थित लोगों को भी संबोधित करेंगे.

‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ मिट्टी के बिगड़ते स्वास्थ्य के बारे में जागरुकता बढ़ानेऔर इसे सुधारने के लिए जागरुक दायित्व कायम करने के लिए एक वैश्विक आंदोलन है.

पीएम मोदी ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन हो या waste to wealth से जुड़े कार्यक्रम हों, अमृत मिशन के तहत शहरों में आधुनिक सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट्स का निर्माण हो, या सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति का अभियान या नमामि गंगे के तहत गंगा स्वच्छता का अभियान, पर्यावरण रक्षा के भारत के प्रयास बहुआयामी रहे हैं।

सद्गुरु ने मार्च 2022 में इस आंदोलन की शुरुआत की थी,जिन्होंने 27 देशों से होकर 100 दिन की मोटरसाइकिल यात्रा शुरू की थी.आज 100 दिन की यात्रा का 75वां दिन है. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री की भागीदारी भारत में मृदा स्वास्थ्य में सुधार के प्रति साझा चिंताओं और प्रतिबद्धता को दर्शाने का काम करेगी.

ये कार्यक्रम 5 जून को इंदिरा गांधी स्टेडियम कॉम्पलेक्स, इंद्रप्रस्थ एस्टेट में होगा. कार्यक्रम शाम को 6 बजे से होगा. इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आपको रजिस्टर करना होगा, क्योंकिक्यों सीट्स लिमिटेड हैं.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान की जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का 60 साल की उम्र में हुआ निधन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पाकिस्तानी जेल में कुछ साल पहले मारे गए ...