Breaking News

World Games 2022: अभिषेक और ज्योति की जोड़ी ने जीत के साथ भारत को दिलाया ब्रॉन्ज मेडल

अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा वेन्नम की भारतीय जोड़ी ने विश्व खेलों में कांस्य पदक अपने नाम किया। अभिषेक और ज्योति की जोड़ी शानदार फॉर्म में चल रही है। अभिषेक और ज्योति की जोड़ी ने मैक्सिको के अपने प्रतिद्वंद्वियों को एक अंक से पछाड़कर ब्रॉन्ज मेडल जीता. वर्ल्ड गेम्स में भारत ने तींरदाजी में पहली बार मेडल जीता.

पिछले महीने में स्वर्ण पदक जीतने के बाद इन दोनों ने विश्व खेलों में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।तीरंदाजी के मिश्रित वर्ग में भारतीय जोड़ी ने मेक्सिको के एंड्रिया बेसेरा और मिगुएल बेसेरा की जोड़ी को हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया। भारतीय जोड़ी ने एक अंक से यह मुकाबला अपने नाम किया।

अभिषेक और ज्योति ने इसके बाद तीसरे दौर में वापसी की और अंतिम दौर में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल के प्लेऑफ मुकाबले को 157-156 से जीत लिया. अभिषेक वर्मा कंपाउंड तीरंदाजी में सभी स्तर पर पदक जीतने वाले एकमात्र भारतीय तीरंदाज हैं.

पहले दौर में शानदार शुरुआत करने के बाद दूसरे दौर में भारतीय जोड़ी का प्रदर्शन गड़बड़ाया और मैक्सिको के खिलाड़ियों ने स्कोर बराबर कर लिया। हालांकि, अंत में भारतीय खिलाड़ी बेहतर साबित हुए और एक अंक से मुकाबला अपने नाम किया।

About News Room lko

Check Also

South Africa के पूर्व इंटरनेशनल अंपायर रूडी कर्टजन की कार दुर्घटना में हुई मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें साउथ अफ्रीका के अंपायर रूडी कर्स्टन  का  एक ...