Breaking News

दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी जोकोविच और उनकी पत्नी को कोरोना

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच का सोमवार को बेलग्राद पहुंचने के बाद कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ का टेस्ट किया गया और मंगलवार को आयी रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाए गए हैं. जोकोविच के अलावा बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव, क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच और सर्बिया के विक्टर ट्रायकी के भी कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद प्रोफेशनल टेनिस की वापसी मुश्किल हो गई है.

सर्बिया के महान टेनिस खिलाड़ी जोकोविच ने मंगलवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. जोकोविच ने कहा, “बेलग्राद पहुंचने के बाद ही हमने टेस्ट कराया. मेरा टेस्ट पॉजिटिव आया है और जेलेना का भी लेकिन हमारे बच्चों के टेस्ट नेगेटिव आये हैं. मैं अब अगले 14 दिनों तक खुद आइसोलेशन में रहूंगा और पांच दिनों में टेस्ट कराता रहूंगा.

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण प्रोफेशनल टेनिस मार्च के मध्य से ही स्थगित है. ऐसे में जोकोविच ने खेल को बढ़ावा देने और जरूरतमंदों के लिए धन जुटाने के उद्देश्य से चार चरणों के एड्रिया टूर की शुरुआत की थी. इस टूर के दो चरण आयोजित हुए थे कि इसमें चार खिलाड़ी और दो कोच कोरोना की चपेट में आ गए. कोचों में जोकोविच के फिटनेस कोच मार्को पनिकी भी शामिल हैं.

इस टूर के दौरान जोकोविच, दिमित्रोव, कोरिच और ट्रायकी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आ गया. इनके अलावा जोकोविच के फिटनेस कोच मार्को पनिकी और दिमित्रोव के कोच क्रिस्टिजान ग्रोह भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. जोकोविच, दिमित्रोव, ट्रायकी और कोरिच ने जोकोविच द्वारा आयोजित एड्रिया टूर के प्रदर्शनी टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था.

जोकोविच और उनकी पत्नी पॉजिटिव पाए गए हैं लेकिन उनके बच्चों का टेस्ट नेगेटिव आया है. इस बीच एड्रिया टूर में खेलने वाले जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव, क्रोएशिया के मारिन सिलिच और रूस के आंद्रेई रुब्लेव का टेस्ट नेगेटिव आया है लेकिन उन्होंने कहा है कि वे आइसोलेशन के नियमों का पालन करेंगे और 14 दिन खुद क्वारंटीन में रहेंगे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...