Breaking News

World Taekwondo ने रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को दिया तगड़ा झटका, 9वीं डैन ब्लैक बेल्ट को वापस लेने का किया फैसला

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इन दिनों दुनिया भर के देशों के निशाने पर हैं।   फुटबॉल जगत में फीफा सहित यूईएफए ने रूस पर बैन लगा दिया है। कई और खेलों से जुड़े संगठनों ने भी ऐसी ही कार्रवाई की है। इस बीच पुतिन को लेकर वर्ल्ड ताइक्वांडो ने बड़ा ऐलान किया है।

वर्ल्ड ताइक्वांडो ने यूक्रेन पर हमला करने के लिए पुतिन को दी गई मानद ताइक्वांडो ब्लैक बेल्ट की उपलब्धि छीन ली है। वर्ल्ड ताइक्वांडो ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की।

इसमें आगे कहा गया, ‘इस संबंध में, वर्ल्ड ताइक्वांडो ने नवंबर 2013 में व्लादिमीर पुतिन को प्रदान की गई मानद 9वीं डैन ब्लैक बेल्ट को वापस लेने का फैसला किया है।’

प्रतिबंधों को और सख्त करते हुए वर्ल्ड ताइक्वांडो ने कहा कि वह रूस और बेलारूस में ताइक्वांडो कार्यक्रमों का आयोजन या उसे मान्यता नहीं देगा। वर्ल्ड ताइक्वांडो की घोषणा का सोशल मीडिया यूजर्स और इस खेल का अभ्यास करने वालों कई लोगों ने स्वागत किया है।

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने भी यूक्रेन पर हमला करने के लिए रूस को अलग थलग करने और उसकी निंदा करने के लिये बड़ा कदम उठाते हुए सोमवार को सभी खेल निकायों से रूसी खिलाड़ियों और अधिकारियों को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं से बाहर करने का आग्रह किया।

 

About News Room lko

Check Also

‘अगर नौ साल और जेल में रहना पड़ा तो रहूंगा’, सरकार पर देश को गुलाम बनाने का आरोप लगा बोले इमरान खान

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर देश की ...