Breaking News

इटली, ईरान व दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति से शी चिनफिंग ने फोन पर की वार्ता, एकजुट होकर सहयोग करने का किया दावा

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने इटली के राष्ट्रपति सर्जियो मैटरेला, ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन को फोन करके चीन सरकार और चीनी जनता की ओर से इटली, ईरान और दक्षिण कोरिया में हो रही नोवेल कोरोना वायरस महामारी के लिए संवेदना जताई। शी चिनफिंग ने कहा कि एक दूसरे का समर्थन, सहयोग और समान जीत हमेशा से चीन-इटली चतुर्मुखी रणनीतिक साझेदारी का मूल रुझान रहा है। इस कठिन समय में चीन सरकार और चीनी जनता महामारी की रोकथाम में इटली का दृढ़ता से समर्थन करती है, सहयोग करना चाहती है और सहायता देना चाहती है।

शी चिनफिंग ने कहा कि एकजुट होकर सहयोग करने पर ही हम विभिन्न वैश्विक खतरों और चुनौतियों का मुकाबला कर सकते हैं। अगर चीन, इटली और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय साथ में प्रयास करें, तो जरूर जल्दी ही महामारी पर विजय हासिल करेंगे और नागरिकों का स्वास्थ्य और शांति सुनिश्चित करेंगे। इस साल चीन और इटली के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 50वीं वर्षगांठ है। विश्वास है कि महामारी की रोकथाम में चीन और इटली के बीच परंपरागत मित्रता अवश्य ही और मजबूत होगी।

शी चिनफिंग ने कहा कि चीन और ईरान चतुर्मुखी रणनीतिक साझेदार हैं। दोनों देशों के लोगों की मित्रता परंपरागत है। महामारी की रोकथाम में ईरान की सरकार और जनता ने सदिच्छा से चीन को समर्थन और सहायता दी। महामारी की रोकथाम में मदद देने के लिए चीन ने ईरान को चिकित्सा सामग्री और चिकित्सक विशेषज्ञ दल भेजा। चीन ईरान के साथ सहयोग करना चाहता है। विश्वास है कि ईरान की सरकार और जनता अवश्य ही महामारी के खिलाफ लड़ाई में विजय हासिल करेगी।

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...