Breaking News

तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार है योगी सरकार

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को कोविड के प्रकोप से बचाने के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार कर अधिकारियों को कार्य करने के निर्देश दिए हैं। जिसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। सीएम ने प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था को मजबूत बनाते हुए मेरठ जनपद को चिकित्सा के क्षेत्र में नई सौगात दी है। मेरठ मेडिकल कॉलेज के कायाकल्प का प्लान तैयार कर लिया गया है। जिसके तहत इस मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट,सामान्य बेड और आईसीयू बेड की संख्या बढ़ने से लोगों को सीधे तौर पर राहत मिलेगी।

एक ओर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए समय से पहले ही आला अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं उनके द्वारा जारी बड़े आदेश अब जमीनी स्तर पर भी नजर आ रहे हैं। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सचेत योगी सरकार ने प्रदेश में युद्धस्तर पर ‘रक्षा कवच’ यानी ‘पीआईसीयू को तैयार किया जा रहा है जिसमें बच्चों के बेहतर उपचार की व्यवस्था की जा रही है। बता दें कि प्रदेश के सभी जिलों में सभी हेल्थ सर्विसेज से लैस इस पीडियाट्रिक वार्ड के बनने से बच्चों को एक ही जगह पर बेहतर इलाज अपने ही जिले में मिलेगा।

मेरठ में भी तैयार हो रहा ‘रक्षा कवच’

मेरठ के डफरिन अस्पताल में योगी आदित्यनाथ के आदेशानुसार 200 बेड बढ़ाए जाएंगे। इसके साथ ही डफरिन अस्पताल में बच्चों के लिए 10 बेड की पीआईसीयू यूनिट तैयार की जा रही है। जिससे समय रहते बच्चों को सटीक इलाज एक ही छत के नीचे मिल सकेगा।

मेरठ मेडिकल कॉलेज में बढ़ेंगे 500 नए बेड

मेरठ मेडिकल कॉलेज में योगी सरकार के आदेश बाद 500 नए बेड बढ़ाए जा रहे हैं जिससे अब लोगों को ढेर सारी सहूलियत मिल सकेगी। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज में 50 नए आईसीयू बेड भी बढ़ाए जा रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...