Breaking News

योगी सरकार का टेस्‍ट, ट्रैक और ट्रीट फार्मूले ने लगाई कोरोना संक्रमण पर लगाम

लखनऊ। योगी सरकार का टेस्‍ट, ट्रैक और ट्रीट का फार्मूला प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने में कारगर साबित हो रहा है। यूपी में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले कम होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना के 6725 मामले ही सामने आए हैं जबकि अस्‍पताल से कोरोना की जंग जीत कर घर जाने वाले लोगों की संख्‍या 13590 रही। योगी सरकार की स्‍वस्‍थ्‍य नीतियों के चलते कोरोना संक्रमण के मामलों में 62.5 प्रतिशत की गिरावट आई है, जो एक राहत भरी खबर है।

कोरोना संक्रमण से रोकथाम को लेकर डब्‍लूएचओ यूहीं नहीं योगी सरकार की तारीफ कर रहा है। पिछले बीस दिनों में नायाब कोविड प्रबंधन के चलते प्रदेश सरकार ने दूसरे राज्‍यों के लिए नजीर कायम कर दी है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान शुरूआत में यूपी में 31 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे थे। मामले की गंभीरता देखते हुए मुख्‍यमंत्री ने खुद लगाम संभाली। इसके बाद लगातार यूपी में कोरोना के केस कम होते चले गए।

सरकार की रणनीतियों के चलते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के मामलों में रिकार्ड गिरावट दर्ज की गई है। यूपी में कोरोना के 6725 मामले सामने आए हैं। शहरों के साथ गांवों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट आई है। यूपी में अब 116434 कोरोना एक्टिव केस है। वहीं, 24 घंटे में यूपी में 291156 कोरोना टेस्‍ट किए गए।

कोरोना केसों में रोज आ रही गिरावट

प्रदेश सरकार ग्रामीण इलाकों में कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ा अभियान चला रही है। 60 हजार से ज्‍यादा निगरानी समितियों के 4 लाख सदस्‍य गांवों में घर घर जा कर कोरोना की रोकथाम और ग्रामीणों को आइसोलेट, जांच और इलाज की सुविधा पहुंचाने का काम कर रहे हैं। यही वजह है कि दो दिन पहले कोरोना केसों में 60 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई थी, जो अब बढ़कर 62.5 प्रतिशत पहुंच गई है। कोविड मरीजों का रिकवरी रेट 90 प्रतिशत से अधिक हो गया है। यह देश के किसी भी अन्य राज्य के मुकाबले काफी ज्यादा है।

About Samar Saleel

Check Also

उन्नाव में डिंपल यादव का रोड शो…जनसभा में सरकार को घेरा, कहा- पेपर लीक कहीं न कहीं सोची समझी साजिश

उन्नाव:  समाजवादी पार्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व सांसद डिंपल यादव ने ...