Breaking News

मरीजों के दोहन पर योगी की चेतावनी

डॉ दिलीप अग्निहोत्रीकोरोना आपदा प्रबंधन के दृष्टिगत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सक्रियता बढा दी है। उन्होंने सुबह राजधानी लखनऊ में शीर्ष अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश दिये। इसी के साथ वह जनपदों में भी व्यवस्था का निरीक्षण व समीक्षा कर रहे है। इस क्रम में वह प्रयागराज के बाद काशी पहुंचे।

यहां भी उन्होंने प्रधानमंत्री के निर्देश पर प्रस्तावित टिका समारोह को सफल बनाने का आह्वान किया। इसके लिए प्रभावी कार्य योजना बनाने का अधिकारियों को निर्देश दिया। जिससे गाइडलाइन के अनुरूप अधिक से अधिक लोगों का वैक्सिनेशन हो सके।

मुख्यमंत्री ने कहा गत वर्ष प्राइवेट हॉस्पिटल, जिन्हें कोविड अस्पताल के रूप में संचालित किया गया था,उन्हें पुनः सक्रिय किया जाए। प्राइवेट हॉस्पिटलों में उपचार हेतु निर्धारित रेट की व्यवस्था सुनिश्चित हो एवं निर्धारित दर पर ही टेस्टिंग की जाए। उन्होंने कहा कि आरटीपीसीआर टेस्ट, रैपिड एंटीजन टेस्ट व कोविड चिकित्सा के रेट तय करें,ताकि मरीज के साथ कोई मनमानी न होने पाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड टेस्ट करने वाली पैथोलॉजी द्वारा रिपोर्ट फेक पाए जाने पर संस्थान सील कर कार्यवाही होगी। उन्हें ब्लैक लिस्ट भी किया जाएगा। यदि कोई मनमानी करता है, मरीजों का दोहन करता है, तो उस पर कार्यवाही होगी। कोविड संक्रमण से स्वास्थ्य कर्मी, कोरोना वाॅरियर्स,पुलिस, प्रशासन आदि भी सतर्क रहते हुए बचाव की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देशित किया कि काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाएं और सभी की टेस्टिंग हो।

व्यवस्था होने पर व्यक्ति होम आइसोलेशन में रहे अन्यथा अस्पताल में भर्ती हो। योगी आदित्यनाथ ने श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर में बाबा विश्वनाथ का विधि विधान से दर्शन पूजन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों के स्वस्थ रहने की मंगल कामना की। षोडशोपचार पूजन के पश्चात् मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्यों की जानकारी ली।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...