Breaking News

लिपस्टिक और नेल पेंट अप्लाई करते समय आप भी फॉलो कर सकते हैं ये स्टेप्स

अकसर जल्दबाजी में मेकअप करते समय कभी लिपस्टिक क्रीज़ एरिया से बाहर लग जाती है तो कभी नेल पेंट सेट नहीं हो पाता। ऎसी गलतियों से अक्सर लुक बिगड़ जाता हैं। ऐसी गलतियों से बचने के लिए पढ़े Tips –

  1.  थिन लैशेज़ और ब्रो: उम्र बढऩे के साथ पलकों में गैप आने लगता है। जगह-जगह से बाल गिरने लगते हैं। इनसे उम्र अधिक दिखने लगती है। आईब्रोज़ को आकार देते वक्त ब्राउन आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें।ठीक ऐसा लैश लाइन पर भी अप्लाई करें। इस ट्रिक के ज़रिये जवां दिखाजा सकता है।
  2. अवइवन स्किन : ज्य़ादा कंसीलर लगाने से चेहरे पर लाइन्स आ जाती हैं, वैसे ही पाउडर से भी चेहरे पर लाइन्स और क्रीज़ बन सकती है, जिससे आप उम्रदराज़ दिखने लगती हैं।  पाउडर के बजाय लुमिनेसेंट हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। ज़रूरत हो तो लूज़ पाउडर इस्तेमाल करें। इसे आंखों के पास न लगाएं।
  3. हेवी मेकअप न करें : उम्र 40 से ज्य़ादा हो तो हेवी मेकअप से बचें। फाउंडेशन से बचें, इसके इस्तेमाल से फाइन लाइन्स क्रिएट हो जाती हैं और चेहरे पर उम्र का असर साफ दिखाई देता है। ब्रैंडेड और स्किन के अनुकूल मॉयस्चराइज़र यूज़ करें और त्वचा को पोषण प्रदान करें।
  4. नेल पेंट ट्रिक : नेल पेंट ड्रेस से मैचिंग न हो तो फैशन की रेस में पिछडऩे लगती हैं युवा लड़कियां। रोज़-रोज़ नेल कलर चेंज करने में सबसे बड़ी समस्या होती है नेलपेंट सुखाने की, जिसमें काफी झंझट होता है। इसे लगाने के एक मिनट तक ऐसे ही छोड़ दें। फिर उंगलियों को आइस क्यूब्स वाले पानी में डालें। ऐसा करके नेल कलर को लॉन्ग लास्टिंग इफेक्ट दे सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

रासबेरी की पत्तियां आपको दिलाएंगी इन सभी समस्याओं से निजात

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें एक स्वस्थ बॉडी के लिए हारमोंस का बैलेंस में रहना ...