Breaking News

शारीरिक और मानसिक तरीके से आप भी अपनी बेदाग त्वचा को बना सकते हैं चमकदार

त्वचा के प्रति जरा सी लापरवाही आपके सौंदर्य को चुरा लेती है। योग में ऐसे बहुत से आसन हैं जिन्हें अपनाकर आप स्वस्थ और सुंदर त्वचा की मलिका बन सकती हैं। त्वचा की चमक इस बात को दर्शाती है कि आप स्वस्थ हैं।

लेकिन स्वस्थ त्वचा पाने के लिए शारीरिक और मानसिक दोनों स्तरों पर स्वस्थ होना जरूरी है। योग से चेहरे पर अलग ही चमक आती है। बेदाग और चमकदार त्वचा के लिए आज हम आपको कुछ योगासन बता रहे हैं। स्वस्थ स्किन के लिए रोज 30 मिनट इन्हें करें।

दाल और अंडाचेहरे की चमक को बरकरार रखने के लिए एक बर्तन में 2 चम्मच मसूर दाल का पाउडर और एक अंडे के सफेद हिस्से को मिलाकर पेस्ट बना लें. इसमें एक चम्मच नींबू का रस और 1 बड़ा चम्मच कच्चा दूध मिलाकर एक सप्ताह तक रोज चेहरे पर लगाएं. पेस्ट को चेहरे पर लगाकर थोड़ी देर तक छोड़ दें. सूख जाने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. चेहरे पर निखार जल्दी ही दिखना शुरू हो जाएगा.

मुंहासों या पिंपल्स की समस्या से परेशान हैं तो मसूर की दाल आपको आराम दे सकती है. एक बर्तन में मसूर की दाल और मूंगफली का पाउडर डालें. फिर पानी के साथ मिलाकर इसका पेस्ट तैयार कर लें. इसे चेहरे पर स्क्रब की तरह लगाएं. आप चाहें तो इसमें हल्दी भी मिला सकती हैं. ये चेहरे से पिंपल्स की समस्या को दूर कर देगा.

About News Room lko

Check Also

Dry Fruits Benefits: दिन में दो बार ड्राई फ्रूट का सेवन करने से मिलेंगे ये अद्भुत लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ड्राई फ्रूट्स (सूखे मेवे) खाने के फायदे लगभग ...