Breaking News

शिक्षक ने अपनी पत्नी को बताया पड़ोसी की बीवी, फिर किया ऐसा

हाथरस के हसायन ब्लाक में तैनात एक शिक्षक ने अपनी पहली पत्नी के आरोपों से बचने के लिये अजीबों गरीब कारनामा कर डाला। शिक्षक ने चोरी छिपे दूसरी महिला से शादी कर ली, लेकिन उसने कागजों में अपनी दूसरी पत्नी को अपने पड़ोसी की पत्नी दर्शा रखा था।

इस मामले का भड़ाफोड़ हुआ तो पड़ोसी ने पिछले दिनों शिक्षक के खिलाफ अलीगढ़ में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र का रहने वाला युवक हाथरस के हसायन ब्लॉक के स्कूल में अध्यापक है। 30 जून 2010 में उसकी शादी कोतवाली सदर इलाके के विभव नगर की एक युवती से हुई थी। मगर शादी के बाद शिक्षक की इंटर कालेज में लेक्चरार के पद पर नौकरी लगी तो उसने पत्नी से रिश्ते खत्म कर लिये।

इस पर पत्नी ने अपने पति के खिलाफ हाथरस की अदालत में दहेज उत्पीड़न और भरण पोषण का मुकदमा डाल रखा है। मुकदमा डालने के बाद महिला को मालूम हुआ कि उसके पति ने उससे बिना तलाक लिये ही दूसरी शादी कर ली है।

शादी का प्रमाण पत्र देखने के बाद शिक्षक की पहली पत्नी सीधे उस शख्स के घर जा पहुंची जोकि उसके पति का नामराशि है। पत्नी ने जब उस युवक से पूछा कि उसकी शादी कब और किस लड़की से हुई तो वह यह बात सुनकर चौंक उठा। उसने कहा कि वह अविवाहित है।

शिक्षक की पत्नी ने जब उसे मैरिज प्रमाण पत्र और बाद में तलाक के कागजात दिखाये तो वह हैरान रह गया। युवक ने पिछले दिनों अपने पड़ोसी शिक्षक के खिलाफ अलीगढ़ के थाना गांधीपार्क में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करा दिया है।

लिहाजा पत्नी ने यह बात कोर्ट में अपने अधिवक्ता के माध्यम से रखी। पत्नी ने कुछ सुबुत भी पेश किये। वहीं डीआईओएस से भी 31 मार्च 2022 को शिक्षक की बिना तलाक लिए दूसरी शादी किए जाने की शिकायत कर दी। लिहाजा शिक्षक ने खुद को बचाने के लिये एक नया खेल खेला। शिक्षक ने अपने ही नामराशि पड़ोसी से नौकरी लगवाने के नाम पर कागजात और फोटो हासिल कर लिये।

उसके बाद उन्हीं कागजों के सहारे उसने अपनी दूसरी पत्नी को कागजों में अपने पड़ोसी की पत्नी को दर्शाया। इतना ही नहीं शिक्षक ने उसी प्रमाण पत्र के सहारे अलीगढ़ की अदालत में दोनों का तलाक भी डलवा दिया। उस तालाक के कागज को शिक्षक ने जिला विद्यालय निरीक्षक हाथरस को लाकर दिया कि जिस महिला को उसकी पत्नी बताया जा रहा है वह उसकी पत्नी नहीं है बल्कि उसके किसी नामराशि की पत्नी है।

About News Room lko

Check Also

विधायक ओपी श्रीवास्तव ने तीन वार्डों का किया औचक निरिक्षण

• पटेल नगर में बरसात से पहले नालों की सफाई, सतुआ तालाब की सम्पूर्ण स्वछता, ...