Breaking News

इस आयुर्वेदिक नुस्खे की मदद से Coronavirus का खतरा आप भी कर सकते हैं कम

चाय और कॉफी पीने के अपने फायदे और नुकसान हैं। हम सभी चाहते हैं कि कोई गर्म हेल्दी और बनाने में आसान ड्रिंक के साथ हमारे दिन की शुरुआत हो।

ताकि ना सिर्फ हमारे दिन की शुरुआत फुल एनर्जी के साथ हो बल्कि हमारे शरीर को तेजी से बदलते इस मौसम में बीमारियों से लड़ने की शक्ति भी मिले। फिलहाल हर तरफ Coronavirus का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में यह भी जरूरी हो जाता है कि दिन की शुरुआत की पहली ड्रिंक हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी बढ़ाए…

मुलेठी

मुलेठी का इस्तेमाल आयुर्वेद में कई तरह के रोगों से लड़ने के लिए किया जाता है. अगर आप इस कमाल की चीज को अपनी रोजाना की चाय में मिलाएंगे तो आपको इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद मिल सकती है. मुलेठी में इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने वाले कई तरह के गुण मौजूद हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं. आयुर्वेद में इसे औषधि की तरह इस्तेमाल किया जाता है.

लौंग

क्या आप जानते हैं कि लौंग को चाय में मिलाने से आपको काफी फायदा हो सकता है. लौंग वाली चाय पीने से आपको इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद मिल सकती है. इससे न सिर्फ आपकी चाय में फ्लेवर आ सकता है बल्कि यह एंटी वायरल और एंटी ऑक्सीडेंट से भी भरपूर हो सकती है. लौंग शरीर में मौजूद कंजेशन को खत्म करने में मदद करती है.

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...