Breaking News

टमाटर की मदद से आप भी हटा सकते हैं त्वचा के अनचाहे बाल

चेहरे के अनचाहे बालों को छिपाने के लिए ब्लीचिंग, जिसे अधिकतर महिलाऐं पार्लर जाकर कराना पसंद करती हैं..तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे घरेलु उपाय जिनकी मदद से आप अपने अनचाहे बालो को आसन स्टेप्स में रेमुव कर सकती है वो भी घर बैठे ये बहुत सस्ता भी होता है और हर कोई इसे चाहता है.

पहले टमाटरों को ब्लेंड करके उनका पल्प तैयार कर लें. अब इस पल्प में एक चम्मच गुलाब जल मिलाएं और एक चम्मच नींबू का रस डालें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें. रोज़ इस पेस्ट को लगाने से कुछ ही हफ्तों के अंदर आपको फर्क नज़र आने लगेगा.

अपर लिप के बाल हटाने के लिए एक चम्मच हल्दी को एक चम्मच दूध या फिर पानी में मिलाएं। अब इस पेस्ट को अपर लिप के बालों पर लगाएं। आधे घंटे तक इसे लगा रहने दें। जब यह सूख जाए, तो इसे पानी से साफ कर लें। कुछ हफ्तों तक सप्ताह में एक या दो बार इस उपाय को करने से अपर लिप के बाल साफ हो जाएंगे।

पुदीने की ताज़ी पत्तियां लें और उसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर ब्लेंड कर लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और 30 मिनट तक के लिए छोड़ दें. सामान्य पानी से चेहरा धो लें. रोज़ इस्तेमाल करने पर इस पेस्ट से चेहरे की रंगत भी साफ होती है.

 

About News Room lko

Check Also

चेहरे के दाग-धब्बों के लिए वरदान है पुदीना, यहां जानें इसके इस्तेमाल का सही तरीका

गर्मी का मौसम चल रहा है। इस मौसम में खाने पीने के साथ-साथ अपनी त्वचा ...