Breaking News

‘आप मेरी ऊर्जा बनकर रगों में बहती हैं’, सुषमा स्वराज की पुण्यतिथि पर बेटी बांसुरी ने लिखा भावुक पोस्ट

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्‍वराज की आज (शुक्रवार, 6 अगस्‍त) दूसरी पुण्यतिथि है। देशवासियों ने अपनी प्रिय नेता को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

इस मौके पर सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्‍वराज ने एक भावुक पोस्‍ट सोशल मीडिया पर लिखा, जो मां और बेटी के बीच के गहरे संबंधों को बयां करने के साथ-साथ सुषमा स्‍वराज के जाने के बाद उनके जीवन में आई रिक्‍तता को भी बयां करता है। उन्‍होंने ईश्‍वर से प्रार्थना की है कि वह उनकी मां को सहेजकर रखें।

सुप्रीम कोर्ट में वकील बांसुरी ने ट्विटर पर लिखा, ‘माँ आप मेरी ऊर्जा बनकर मेरी रगों में बेहतीं हैं, आपका विवेक मेरे निर्णयों में सम्मिलित है, और आपके आदर्श मेरे जीवन पथ को प्रज्वलित करते हैं। हे कृष्ण, आप माँ को चुराकर ले गए, अब उन्हें सहेज के रखना।’ साथ में उन्‍होंने सुषमा स्‍वराज की एक ब्‍लैक एंड व्‍हाइट तस्‍वीर भी शेयर की है।

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का आज ही के दिन दो साल पहले वर्ष 2019 में 67 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री की हैसियत से उन्‍होंने विदेशों में फंसे कई भारतीयों की मदद की थी।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर सहित देश के कई गणमान्‍य नेताओं ने सुषमा स्‍वराज को उनकी दूसरी पुण्‍यतिथि पर याद करते हुए उन्‍हें विनम्र श्रद्धांजलि दी।

सुषमा स्‍वराज ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत हरियाणा से की थी, उन्‍होंने 1977 में पहली बार हरियाणा विधानसभा का चुनाव जीता था और महज 25 साल की उम्र में प्रदेश में सबसे कम उम्र की कैबिनेट मंत्री बनीं। आगे चलकर वह दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री भी बनीं। इसके बाद वह प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अगुवाई वाली सरकार में भी मंत्री बनीं तो पीएम मोदी की अगुवाई वाली सरकार में विदेश मंत्री की भूमिका उन्‍होंने निभाई।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...