Breaking News

खेल मंत्री के सामने पहलवानों ने रखीं पांच मांगें, जानकर चौक जाएंगे आप भी…

बीजेपी सांसद और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली और विरोध-प्रदर्शन करने वाले पहलवानों ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से आज (बुधवार) मुलाकात कर अपनी पांच मांगें रखीं हैं। पहलवानों ने कहा है कि किसी महिला को ही भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) का चीफ होना चाहिए।

👉औरंगजेब को लेकर महाराष्ट्र के कोल्हापुर में बिगड़े हालात, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

खेल मंत्री के सामने पहलवानों ने रखीं पांच मांगें

वार्ता के लिए देर रात ट्विटर पर आमंत्रित किए जाने के बाद पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने आज खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ उनके घर पर जाकर बातचीत की। पांच दिनों के अंदर पहलवानों और सरकार के बीच यह दूसरी बैठक थी। इससे पहले पहलवानों ने शनिवार देर रात गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी और सात महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप झेल रहे बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

आज खेल मंत्री के साथ बातचीत में विनेश फोगट, जो विरोध का एक प्रमुख चेहरा रही हैं, शामिल नहीं थीं क्योंकि वह हरियाणा में अपने गांव बलाली में एक पूर्व-निर्धारित ‘पंचायत’ में भाग लेने के लिए वहां गई हुई हैं।

बता दें कि खेल मंत्री ठाकुर ने कल देर रात 12 बजकर 47 मिनट पर पहलवानों के साथ गतिरोध खत्म करने के प्रयास में ट्वीट किया था, “सरकार पहलवानों से उनके मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार है। मैंने एक बार फिर पहलवानों को इसके लिए आमंत्रित किया है।”

आज की मुलाकात में पहलवानों ने खेल मंत्री के सामने पाँच माँगें रखीं हैं, जिनमें भारतीय कुश्ती महासंघ के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव और एक महिला प्रमुख की नियुक्ति शामिल है।

पहलवानों ने यह भी मांग रखी है कि बृजभूषण शरण सिंह या उनके परिवार के सदस्य डब्ल्यूएफआई का हिस्सा नहीं होने चाहिए। इसके अलावा मांगों में 28 मई यानी नई संसद भवन के उद्घाटन के दिन पहलवानों के खिलाफ दर्ज FIR को रद्द करने और बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी (उस पर एचएम ने स्पष्ट किया है कि गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस की जांच पर निर्भर करेगी) की मांग की है।

About News Room lko

Check Also

दाल बाटी बनाते समय रखें इन बातों का ध्यान, खाकर हर कोई चाटता रह जाएगा उंगलियां

जब भी राजस्थान का नाम जहन में आता है तो वहां के कल्चर, रहन-सहन, खान ...