Breaking News

Online कमाएं पैसेः घर बैठें होंगे मालामाल, बस इंटरनेट का करें ऐसे इस्तेमाल

आज का समय ऐसा है कि हर कोई पैसे कमाना चाहता है। आज के टाइम में हर इंसान यही चाहता है कि वो काफी कम समय में ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सके। अगर किसी को भी बिना मेहनत के पैसे कमाने का मौका मिले तो वो ज़रूर कमाएगा, और तो और वो भी घर बैठे। जी हां, अगर आप घर बैठे पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो इंटरनेट की मदद से पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको बस ऑनलाइन रहना पड़ेगा। आइए जानते हैं ऑनलाइन कैसे पैसे कमाए जा सकते हैं…

1. कैश फॉर ऑफर डॉट कॉम
इस वेबसाइट के ज़रिए आप पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको वेबसाइट का गोल्ड मेंबर बनना पड़ेगा, 72 घंटे से भी कम समय में आपको पेमेंट कर दी जाती है। इसमें आप ईमेल पढ़कर, सर्वे के द्वारा, कैश ऑफर्स के जरिए से, ऑनलाइन गेम्स खेलकर और दोस्तों का अकाउंट बनवाकर पैसा कमा सकते हैं। वेबसाइट पर साइन इन करते ही 300 से 350 रुपए तक मिलते हैं।

2. तस्वीरें बेच कर पैसे कमाएं
अपनी बढ़िया तस्वीरों को आप स्टॉक फोटोग्राफी वेबसाइटों के जरिए बेच सकते हैं। यहां बहुत से विषयों के लिए फोटो की जरूरत होती है। सबसे अच्छी बात ये है कि आपको हर बार पैसा दिया जाएगा, जब कोई आपके द्वारा क्लिक की गई तस्वीर खरीदता है।

3. सोशल शेयरों को प्रमोट करें
आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कंपनी और उनके प्रोडक्ट के बारें में कुछ लिखकर मोटी रकम कमा सकते हैं। यहां कारोबारी संबंधित पोस्ट के लिए कंपनी भुगतान करती है।

3. Video देखकर पैसे बनाएं
अगर आपको वीडियो देखना पसंद करते हैं तो आप केवल छोटे वीडियो देखकर ही जल्दी पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए बस आपको इतना करना है कि आप रिसर्च फर्म नीलसन तक पहुंचना होगा या फिर अपने डिवाइस पर प्रोडक्ट देखने के लिए नेटफ्लिक्स टैगर लेना होगा और इसके लिए भुगतान करें।

5. गेम खेलकर पैसे कमाएं
कुछ साइट्स आपको गेम खेलने के पैसे देती है। इनमें सेकंड लाइफ, स्वैगबक्स, लक्कटैस्टिक और मिस्टप्ले शामिल हैं। इनमें से कुछ वेबसाइट आपको गिफ्ट कार्ड के रूप में और कुछ Paypal के जरिए पैसे देती है।

6. अपनी राय देकर पैसे कमाएं
आप Survey Junkie, Swagbucks, और InboxDollar जैसी वेबसाइटों पर ऑनलाइन सर्वे में शामिल होकर पैसा कमा सकते हैं। लेकिन आपको बता दें कि, ऐसी साइटें बहुत ज्यादा पैसा नहीं देती है लेकिन आप अभी भी प्रति सर्वे $ 0.50 से $ 3 कमा सकते हैं।

About Ankit Singh

Check Also

जीईएम पर चालू वित्त वर्ष में अभी तक खरीद चार लाख करोड़ रुपये के पार, सरकार ने दी जानकारी

देश के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों की अधिक खरीद गतिविधियों से चालू वित्त वर्ष में ...