Breaking News

चेहरे और पैरों की वैक्सिंग के लिए अब नहीं जाना पड़ेगा पार्लर बस आजमाएं ये उपाए

हाथों के बाल हों या आर्मपिट के, इन अनचाहे बालों से कई बार लोगों के सामने शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है, साथ ही ये हाइजीनिक भी नही होते। ये पसीने की बदबू  का भी कारण होते हैं। वैसे गर्ल्स हाथों, चेहरे और पैरों की वैक्सिंग  करके ज्यादा कॉन्फिडेंट फील करती हैं। वैसे तो इन बालों को हटाने के लेजर, इलेक्ट्रॉसिस और वैक्सिंग जैसे कई सारे तरीके हैं, जो मंहगे होने के साथ ही कई बार एलर्जी का कारण भी बन जाते हैं।

अंडे में पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है, जो कोलेजन बूस्टर में मदद करता है।इससे हमारी त्वचा को पोषण मिलता है और त्वचा का निखार बढ़ता है।आप अनचाहे बालों को निकालने के लिए एक कटोरी में अंडे का सफेद भाग लें और इसमें कॉर्नस्टार्च व चीनी मिलाकर चिकना पेस्ट बनाएं।

फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और जब यह पेस्ट सूखकर काफी कठोर होने लगे, तो इसे जल्दी से स्ट्रीप की मदद से निकल लें।इसके बाद ठंडे पानी से अपना चेहरा धो ले।इससे चेहरे की त्वचा से अनचाहे बाल आसानी से निकल जायेंगे और इससे चेहरे की खूबसूरती भी बढ़ जायेंगी।

नींबू प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट के रूप में काम करता है और त्वचा की टोन को हल्का करते हुए बाकी बालों को ब्लीच करता है। चेहरे के बालों के लिए इस घरेलू उपाय के लिए, आप चीनी और ताजे नींबू का रस पानी में मिलाकर गर्म करें, और इसे थोड़ा ठंडा होने के लिए अलग रख दें।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...