Breaking News

छुहारा और शहद का सेवन करने से होने वाले इन फायदों के बारे में नहीं जानते होंगे आप

शहद और छुहारे के सेवन  से शरीर की कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। खासतौर पर इसके सेवन से शारीरिक शक्ति को बढ़ाया जा सकता है। शहद कई तरह के विटामिंस और खनिजों जैसे- फ्रक्टोज, नायसिन, कार्बोहाइड्रेट, राइबोफ्लेविन, विटामिन बी-6, विटामिन ए, विटामिन सी, आयरन, मैग्नीशियम, कैल्शियम इत्यादि से भरपूर है।

वहीं, छुहारा भी कई पोषक तत्वों जैसे फाइबर, कार्बोहाइड्रेट, कैल्शियम इत्यादि से भरपूर होता है। ऐसे में दोनों का मिश्रण हमारे स्वास्थ्य के लिए और अधिक लाभकारी हो सकते हैं।

छुहारा और शहद खाने के फायदे 

छुहारा और शहद का एक साथ सेवन करने से स्मरण शक्ति और शारीरिक ताकत बढ़ती है। इसके अलावा इसके सेवन से शरीर को कई अन्य लाभ होते हैं। आइए विस्तार से जानते हैं इसके बारे में-

1. ताकत बढ़ाने में मददगार

छुहारा और करने से शारीरिक ताकत बढ़ती है। इसमें मौजूद कैल्शियम, मैग्नीशियम और कार्बोहाइड्रेट शरीर को ऊर्जा प्रदान करती है, जिससे हमारे शरीर को भरपूर रूप से ताकत मिल सकती है।

2. कामोत्तेजना बढ़ाए

छुहारा और शहद का सेवन नियमित रूप से करने से कामोत्तेजना बढ़ाया जा सकता है, जो आपकी सेक्सुअल लाइफ को बेहतर कर सकता है। इसके लिए 2 से 3 छुहारे को दूध में भिगोकर रात भर छोड़ दें। इसके बाद सुबह इस छुहारे से बीज निकाल लें।

3. भूख को बढ़ाए

छुहारे और शहद का सेवन करने से भूख में कमी की परेशानी को दूर किया जा सकता है। दरअसल, इन दोनों का मिश्रण आपके शरीर के मेटाबॉल्जिम रेट को बूस्ट करता है, जिससे भूख लगती है।

4. पुरुषों के लिए फायदेमंद

छुहारा और शहद का सेवन करने से पुरुषों में मर्दाना ताकत बढ़ती है। इससे उन्हें शारीरिक ताकत बढ़ती है, जिससे सेक्स लाइफ बेहतर होता है। साथ ही स्पर्म काउंट में भी बढ़ावा दिया जा सकता है।

 

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...