Breaking News

आपकी सुंदर त्वचा को सांवला बना सकता है इन चीजों का अत्यधिक सेवन

अक्सर देखा जाता हैं कि लड़कियां कई जतन करते हुए भी अपने गोरेपन को खोते हुए सांवलेपन का शिकार होती जा रही हैं। ऐसा होता है उनकी खानपान की गलत आदतों की वजह से। जी हां, खानपान का आपकी त्वचा पर गहरा असर पड़ता हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे आहार के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा को सांवला बना रहे हैं। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

व्हाइट ब्रैड

नाश्ते में ब्रेड बहुत सारे लोगों की फेवरेट होती है, लेकिन बहुत कम लोग ही जानते हैं इसके सेवन से शरीर में इंसुलिन का लेवल बढ़ जाता है। इसके अलावा स्किन में मौजूद ऑयल प्रोडक्शन बढ़ने से चेहरे की फेयरनेस भी कम होने लगती है।

स्पाइसी फूड

स्पाइसी फूड खाने का मजा ही अलग है। इसके सेवन से बॉडी के टेम्परेचर में बढ़ोत्तरी होती है, जिसकी वजह से ब्लड वैसल्स फैलने लगती हैं और कॉम्प्लेक्शन डार्क होने लगता है।

कॉफी

कॉफी में मौजूद कैफीन स्ट्रेस हॉर्मोन के लेवल को बढ़ाने का काम करता है, जिसकी वजह से स्किन डैमेज होने के साथ काली पड़ने लग जाती है। अगर आप कॉफी का बहुत सेवन करते हैं तो इस पर कंट्रोल करें।

फ्राइड फूड

फ्राइड फूड खाने से शरीर में फैट की मात्रा बढ़ जाती है। इसकी वजह से शरीर का ब्लड सकुर्लेशन कम हो जाता है और स्किन को सही मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल पाती। यही कारण है कि स्किन डार्क हो जाती है।

 

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...