Breaking News

सात वर्षों से भर्ती नीतियों व बेरोजगारी से तंग आए युवा, बेरोजगारी के खिलाफ छेड़ी मुहिम

रायबरेली। सरकारी भर्ती देख रहे युवाओं ने मुहिम छेड़ दी 5 बजे 5 मिनट ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा उसके साथ ही फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए युवाओं ने थाली बजाकर वीडियो क्लिप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाला। केंद्र व राज्य सरकार से मांग की के युवाओं का भविष्य गर्त में समाता जा रहा है। सही वक्त पर भर्ती ना आने से उनकी उम्र भी निकल जा रही है भविष्य को लेकर चिंतित युवाओं ने जमकर सोशल मीडिया पर विरोध प्रदर्शन किया। रायबरेली सदर, लालगंज, डलमऊ में युवाओं ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

सरकार नहीं निकालेगी भर्ती तो चौपट हो जाएगा भविष्य

लालगंज निवासी युवा अभिषेक प्रताप सिंह ने बताया पिछले 7 सालों से गिनी चुनी भर्तियां आ रही हैं उन की प्रक्रिया काफी लेट लपेट हो रही है। राज्य व केंद्र सरकार युवाओं के प्रति बिल्कुल भी संजीदा नहीं है। यदि सही समय भर्तियां नहीं आई तो उनकी उम्र निकल जाएगी और वह कभी भर्ती नहीं देख पाएंगे और उनका भविष्य अंधकार में चला जाएगा। युवाओं ने आक्रोश जताया कि यूपी पुलिस दरोगा भर्ती, एसएससी जीडी, रेलवे पुलिस, क्लर्क, रेलवे की भर्तियां 7 साल से गिनी चुनी भर्तियां निकल रही है। मेहनत करके दिन रात पढ़ाई करते हैं।

Loading...

उनके परिजन भी चिंतित रहते हैं कि लड़का आगे चलकर भविष्य में क्या करेगा घर वाले भी चाहते हैं कि उनका लड़का उनके बुढ़ापे की लाठी बने। अभिषेक प्रताप सिंह ने कहा सरकार हम लोगों से धोखा कर रही है इसी के खिलाफ हम लोगों ने मुहिम छेड़ दी है। आने वाले 9 तारीख को भी ऑनलाइन प्रदर्शन किया जाएगा 9बजे9मिनट तय किया गया है इसमें हम लोग बड़ी संख्या में भाग लेंगे और सरकार को युवाओं के प्रति गंभीर होने का आवाहन करेंगे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्र

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सरकार की नीतियों के खिलाफ सपा ने किया तहसीलों पर प्रदर्शन

फिरोजाबाद। तीन अध्यादेश, बेरोजगारी व किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर पूरे प्रदेश मे सपा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *