Breaking News

रेलवे सुरक्षा बल एवं टिकट चेकिंग कर्मचारियों ने गुमशुदा दो बालिकाओ को सकुशल बचाया 

लखनऊ। उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल का रेलवे सुरक्षा बल अपने रेल कार्य के अतिरिक्त अनेक जनकल्याणकारी गतिविधियों में भी पूर्ण निष्ठा से अपनी भूमिका का निर्वहन करता है, जिससे रेल यात्रियों की यात्रा सुगम एवं सुरक्षित हो सके। इसीक्रम में 21 सितम्बर को रात्रि काल में वाणिज्य नियंत्रक जोधपुर द्वारा वाणिज्य नियंत्रक लखनऊ को सूचना दी गई कि जोधपुर निवासी दो गुमशुदा लडकियाँ जिनकी उम्र लगभग 12-13 वर्ष है, गाड़ी संख्या 12392 से नई दिल्ली से यात्रा कर रही है तथा इनमे से एक लड़की ने किसी सहयात्री के फोन द्वारा इसकी सूचना अपने पिता को दी है, कि वे दोनों उक्त गाड़ी के कोच संख्या S-9 में है।

सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए आर.पी.एफ नियंत्रक लखनऊ को इसकी सूचना दी गई तथा वाणिज्य नियंत्रक लखनऊ द्वारा गाड़ी में कार्यरत टी.टी.ई स्टाफ से भी संपर्क किया गया। जिससे ज्ञात हुआ कि गाड़ी सुल्तानपुर स्टेशन पहुँचने वाली थी।

इस घटना की पूरी जानकारी कार्यरत टी.टी.ई को बताते हुए उनसे तुरंत ही S-9 कोच अटेंड करने को कहा गया तथा इसकी सूचना ऑन ड्यूटी DY.SS /SLN को भी दी गई। टी.टी.ई ने बिना विलम्ब किये आर.पी.एफ स्कवायड के साथ जा कर S-9 कोच को चेक किया तो दो लड़कियों को सफ़र करते पाया गया।

संदेह की पुष्टि हेतु वाणिज्य नियंत्रक जोधपुर से लड़कियों के नाम बताने एवं उनकी फोटो भेजने को कहा गया ताकि इस विषय में आश्वस्त हुआ जा सके। वाणिज्य नियंत्रक जोधपुर द्वारा लड़कियों के बताये नाम एवं फोटो के आधार पर पूछ-ताछ करने पर उक्त सूचना सही पाई गई।तदोपरान्त इस पर अग्रिम कार्यवाही करते हुए आर.पी.एफ ने जी.आर.पी सुल्तानपुर को इसकी सूचना दी एवं जी.आर.पी सुल्तानपुर द्वारा आवश्यक कार्यवाही हेतु इन दोनों लड़कियों को सकुशल अपने संरक्षण में ले लिया
गया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

गाइड समाज कल्याण संस्थान ने वृद्धाश्रम में बुजुर्ग जनों के साथ मनाया मंत्री असीम अरुण का जन्मदिवस 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आज जिला समाज कल्याण विभाग बरेली एवं ...