Breaking News

पाकिस्तानी सेना को बदनाम करने के आरोप में यूट्यूबर गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर फैलाता था नफरत

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पाकिस्तानी सेना के कट्टर आलोचक और यूट्यूबर को सोशल मीडिया के जरिए धार्मित नफरत फैलाने और सेना को बदनाम करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए यूट्यूबर की पहचान ओरया मकबूल जान के तौर पर की गई है। वह एक जाने माने राजनीतिक समीक्षक हैं। उनकी गिरफ्तारी शहबाज शरीफ सरकार की आलोचना करने के आरोप में खुफिया एजेंसी द्वारा एक यूट्यूबर को पकड़े जाने के बाद हुई।

एफआईए ने की यूट्यूबर के आवास पर छापेमारी
संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने की साइबर क्राइम ब्रांच ने बताया कि उन्होंने गुरुवार को लाहौर में जान के आवास पर छापेमारी की और एक विशेष शख्स और संस्थान के खिलाफ धार्मिक नफरत फैलाने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जान एक कवि, नाटककार और पूर्व सिविल सेवक रह चुके हैं और यूट्यूब पर उनके 10 लाख फॉलोअर्स हैं। पिछले साल भी राजनीति में शक्तिशाली सेना की भूमिका पर आलोचना और जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री का समर्थन करने के आरोप में उन्हें कुछ दिनों के लिए गिरफ्तार किया गया था।

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद कई पत्रकार-यूट्यूबर गिरफ्तार
इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पिछले साल अगस्त में कई पत्रकारों और यूट्यूबर्स को गिरफ्तार किया गया था। पिछले हफ्ते भी शहबाज शरीफ की सरकार की आलोचना करते हुए गाना गाने के आरोप में खुफिया एजेंसी ने यूट्यूबर औन अली खोसा को गिरफ्तार किया था। हालांकि, उनके वकील ने बताया कि उन्हें छोड़ दिया गया है। खोसा उन यूट्यूबर में शामिल थे, जिन्हें हाल ही में खुफिया एजेंसी ने पकड़ा था। अन्य यूट्यूबर्स में नईम अहमद यासीन और अरसलान अकबर को लापता बताया गया है।

About News Desk (P)

Check Also

कीर्तिवर्धन सिंह ने येरेवन डायलॉग फोरम में भारत का प्रतिनिधित्व किया

येरेवन। आर्मेनिया की राजधानी में 9-11 सितंबर के बीच आयोजित येरेवन डायलॉग फोरम में विदेश ...