Breaking News

अब ओनएनडीसी पर बिना कागजी कार्रवाई के उपलब्ध होगा लोन, ग्राहकों को छह मिनट में ही उपलब्ध होगी ऋण की राशि

ओपन नेटवर्क डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) ने ई कॉमर्स पर 12 मिलियन का मासिक लेन देन को पार कर लिया है। अब इस प्लेटफॉर्म पर ऋण मुहैया कराने से जुड़े उत्पाद भी उपलब्ध होंगे। यह पूरी तरह से डिजिटल और पेपरलेस लोन होगा जो ग्राहकों को केवल छह मिनट में उपलब्ध होगा। इस नए उत्पाद को प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराने के लिए 9 खरीदार एप्लिकेशन (जिन्हें लेंडिंग सर्विस प्रोवाइडर कहा जाता है) और 3 लेंडर्स को एकीकृत किया गया है, जो क्रेडिट सेवाओं की एक्सेसिबिलिटी और दक्षता को बेहतर बनाने में ओएनडीसी नेटवर्क के मिशन को आगे बढ़ाएंगे।

इस डिजिटल लेंडिंग पहल का पहला उत्पाद वेतनभोगी और स्वनियोजित व्यक्तियों के लिए होगा। प्लेटफॉर्म पर खरीदारी एप्लिकेशन के रूप में ईजीपे, पैसाबाजार, टाटा डिजिटल, इवॉइसपे, क्लीनिक360, इंडिपे, टायरप्लेक्स और पेनियरबाय को शामिल किया गया है। जबकि ऋणदाता के रूप में आदित्य बिड़ला फाइनेंस, डीएमआई फाइनेंस और कर्नाटक बैंक को शामिल किया गया है।

ओएनडीसी के उत्पाद से डिजिटल लैंडिंग की दिशा में आएंगे व्यापक बदलाव
ओएनडीसी के अनुसार ऋण की सुविधा डिजिटली और कागजरहित तरीके से मात्र छह मिनट में उपलब्ध होगी। लोन देने के लिए, पूरी क्रेडिट प्रक्रिया में चार डिजिटल पब्लिक गुड्स को एकीकृत किया गया है- जैसे डेटा के लिए अकाउंट एग्रीगेटर, केवाईसी के लिए डिजिलॉकर/आधार, पुनर्भुगतान के लिए ईएनएसीएच/ईमैंडेट, और एग्रीमेंट साइन करने के लिए आधार ईसाइन की जरूरत होगी। यह सुविधा देश के दूरदराज और कम सुविधाओं वाले इलाकों तक क्रेडिट की पहुंचाने में मददगार साबित होगा। ओएनडीसी पर उपलब्ध इस सुविधा से भारत में डिजिटल लैंडिंग की दिशा में व्यापक बदलाव आएंगे।

About News Desk (P)

Check Also

सोना 250 रुपये कमजोर हुआ, चांदी 2000 रुपये उछली

अखिल भारतीय सर्राफा संघ के अनुसार, गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में सोने की कीमत 250 ...