Breaking News

State के विकास के लिए सपा चलायेगी सामाजिक न्याय कार्यक्रम

लखनऊ। प्रदेश State के विकास एवं भावी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने और इनके प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश के सभी गांवों तक ‘समाजवादी विकास, विजन एवं सामाजिक न्याय कार्यक्रम‘ 07 जनवरी 2019 से 20 जनवरी 2019 तक आयोजित कर जनसम्पर्क का अभियान छेड़ा जायेगा।

State के विधानसभा क्षेत्रों में समाजवादी पार्टी

प्रदेश State के विधानसभा क्षेत्रों में समाजवादी पार्टी के पिछड़े वर्ग के नेताओं की टीम गांव-गांव तथा वार्डों में इस बात को भी पहुंचाने का कार्य करेगी कि समाजवादी पार्टी ही ऐसी पार्टी है जो सभी वर्गों के हित करने एवं प्रदेश का विकास कराने में सक्षम है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने बताया है कि इस अभियान के जरिए प्रदेश के मतदाताओं को अवगत कराना है कि भाजपा सरकार का मुख्य एजेंडा प्रदेश के विकास का न होकर समाज में नफरत फैलाना है जबकि उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में प्रदेश का विकास एजेण्डा था।

समाजवादी सरकार के कार्यकाल में अद्वितीय विकास योजनाएं लागू हुई। इन योजनाओं के उद्घाटन का उद्घाटन करने में भाजपा सरकार व्यस्त है जबकि अपने पौने दो वर्ष के कार्यकाल में राज्य की भाजपा सरकार किसी बड़ी योजना का शिलान्यास भी नहीं कर सकी। भाजपा की केन्द्र सरकार भी पौने पांच वर्ष में किसी भी वादे पर खरी नहीं उतर सकी। भाजपा की छल एवं धोखा देने की नीति का भी समाजवादी कार्यकर्ता खुलासा करेंगे।

सामाजिक न्याय देने के विपरीत

यह भी एक तथ्य है कि भाजपा द्वारा सामाजिक न्याय देने के विपरीत पिछड़े वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण को पिछड़ी जाति के विभिन्न वर्गों में बांटने की साजिश हो रही है। एक ओर प्रदेश की 15 प्रतिशत आबादी को 50 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिल रहा है वहीं दूसरी ओर 85 प्रतिशत आबादी के लोगों को केवल 50 प्रतिशत आरक्षण में ही सीमित किया जा रहा है जो न्याय संगत नहीं है। समाजवादी पार्टी का मानना है कि देश की सभी जातियों की जनगणना कर जनसंख्या के आधार पर आनुपातिक आरक्षण देने की व्यवस्था की जाए जिससे सबको हक और सम्मान मिल सकेगा।

 

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...