Breaking News

Hyundai वेन्यू को भारत में किया लॉन्च

नयी दिल्ली। दक्षिण कोरिया की वाहन विनिर्माता कंपनी Hyundai हुंडई ने सबसे ज्यादा बिकने वाले कॉम्पेक्ट एसयूवी वाहन श्रेणी में कदम रखते हुये नया मॉडल ‘वेन्यू’ भारतीय बाजार में उतारा। इसका दाम 6.5 से लेकर 11.1 लाख रुपये (दिल्ली एक्स-शोरूम) के दायरे में है। एसयूवी को तीन इंजन विकल्पों में पेश किया गया है। इनमें एक लीटर टर्बो और 1.2 लीटर पेट्रोल पावरट्रेन और इसके साथ ही 1.4 लीटर का डीजल इंजन भी शामिल है।इसका पेट्रोल संस्करण 6.5 से लेकर 11.1 लाख रुपये के बीच उपलब्ध होगा जबकि डीजल संस्करण 7.75-10.84 लाख रुपये (एक्स- शोरूम दिल्ली) पर उपलब्ध होगा।

Bangladesh पाकिस्तानियों को नहीं देगा वीजा

Hyundai के इस मॉडल की बाजार में

हुंडई Hyundai के इस मॉडल की बाजार में मारुति की विटारा ब्रेजा, टाटा मोटर्स की नेक्सॉन, फोर्ड की इकोस्पोर्ट और महिन्द्रा की एक्सयूवी300 के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा होगी। इन वाहनों का दाम 6.48 से 11.99 लाख रुपये के दायरे में है।घरेलू बाजार में एसयूवी वाहनों के वर्ग में तेजी से वृद्धि हो रही है।

हुंडई के प्रबंध निदेशक और सीईओ एस एस किम ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भारतीय बाजार हुंडई की वैश्विक वृद्धि योजना के केन्द्र में हैं और वेन्यू को बाजार में उतारने से इस बाजार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और मजबूत होगी। कंपनी ने कहा है कि चार साल की अवधि में कंपनी ने मॉडल के विकास में 10 करोड़ डॉलर (690 करोड़ रुपये से अधिक) का निवेश किया है। हुंडई की वेन्यू विशेष तौर पर भारत को ध्यान में रखते हुये कई नये उपायों के साथ पेश की जा रही है। इसमें घबराहट की स्थिति के समय ‘पैनिक बटन’ की व्यवस्था भी शामिल है।

 

About Samar Saleel

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...