Breaking News

ब्लू लाईट टेक्नोलाॅजी युक्त सनस्क्रीन की नई रेंज लाॅन्च

लखनऊ। हमारी त्वचा हमेशा सूरज की हानिकारक किरणों के संपर्क में आती रहती है, इसके अलावा हम अपने चारो और मौजूद इलेक्ट्राॅनिक डिवाइसेज़ से निकले ब्लू लाईट रेडिएशन के संपर्क में भी रहते हैं। बाजार में अबतक मौजूद सभी सनस्क्रीन हमें सूरज की हानिकर किरणों से तो बचा सकते हैं लेती हैं। लेकिन सभी सनस्क्रीन इलेक्ट्राॅनिक उपकरणों से निकलने वाले ब्लू लाईट रेडिएशन से नहीं बचा हैं।

ब्लू लाईट टेक्नोलाॅजी से युक्त सनस्क्रीन

इसी विषय पर गहन अनुसंधान करने के बाद ओर्गेनिक हार्वेस्ट (Organic Harvest) ने भारतीय बाज़ार के लिए ब्लू लाईट टेक्नोलाॅजी से युक्त सनस्क्रीन की एक्सक्लुज़िव रेंज का अनावरण किया है जो इलेक्ट्राॅनिक उपकरणों से निकलने वाली ब्लू लाईट एवं हानिकर यूवी किरणों से त्वचा को बचाती है। ये प्रोडक्ट नाॅर्मल एवं ऑयली त्वचा के लिए एसपीएफ 30, एसपीएफ 50 और एसपीएफ 60 रेंज में उपलब्ध हैं। ब्लू लाईट यूवीए और यूवीबी की तुलना में त्वचा में गहराई से समा जाती है और समय से पहले एजिंग एवं पिगमेंटेशन का कारण बन जाती है।

त्वचा को हाइपर पिगमंटेशन से

लंबे समय तक ब्लू लाईट के संपर्क में रहने से त्वचा को नुकसान पहुंचता है, एवं त्वचा का रंग बदलने लगता हैं। इसके अलावा त्वचा का पतला होना और सूजन जैसी समस्याएं भी हो सकती हैं। अध्ययनों के अुनसार 60 फीसदी लोग एक दिन में 6 घण्टे से अधिक डिजिटल उपकरणों के सामने बिताते हैं, ऐसे में इन उपकरणों से निकलनी वाली ब्लू लाईट या नीली रोशनी से अपने आप को सुरक्षित रखना बहुत ज़रूरी है। ओर्गेनिक हार्वेस्ट के आधुनिक सनस्क्रीन ब्लू लाईट टेक्नोलाॅजी से युक्त हैं जो त्वचा को हानिकारक ब्लू किरणों एवं इनके प्रभाव से सुरक्षित रखते हैं। ये त्वचा को प्रदूषण, ऑयल और ब्लू लाईट के प्रभाव से सुरक्षित रखते हैं। इसके अलावा नाॅर्मल स्किन के लिए ये एसपीएफ 30, एसपीएफ 50 और एसपीएफ 60 की रेजं में उपलब्ध हैं जो ब्लू लाईट के साथ-साथ त्वचा को हाइपर पिगमंटेशन से भी बचाते हैं।

इसका इस्तेमाल आउटडोर और इनडोर

ओर्गेनिक हार्वेस्ट के सनस्क्रीन महिलाओं और पुरूषों दोनों के लिए उपयुक्त हैं। इन प्राकृतिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल आउटडोर और इनडोर किया जा सकता है। ये त्वचा की सर्वश्रेष्ठ देखभाल करते हैं। एसपीएफ 30 और एसपीएफ 60 सनस्क्रीन के बारे में (ऑयली त्वचा के लिए) ओर्गेनिक हार्वेस्ट की ओर से लाईटवेट सनस्क्रीन की यह रेंज ब्लू लाईट टेक्नोलाॅजी के साथ तैयार की गई है,जो त्वचा को हानिकर ब्लू लाईट तथा इसके कारण होने वाले प्रभावो से बचाती है जैसे त्वचा का रंग बिगड़ना, सूजन और समय पूर्व एजिंग।

ज़्यादातर सनस्क्रीन सिर्फ सूरज की किरणों से सुरक्षा देते हैं लेकिन ओर्गेनिक हार्वेस्ट के सनस्क्रीन यूवी किरणों के साथ-साथ ब्लू लाईट के लिए भी त्वचा पर ओर्गेनिक शील्ड बनाते हैं। ये सनस्क्रीन त्वचा से निकलने वाले अतिरिक्त तेल को सोख लेते हैं। इसमें मौजूद अवयव कैओलिन क्ले, त्वचा को धूल, मिट्टी, प्रदूषण एवं कीटाणुओं से सुरक्षित रखता है। यह त्वचा को साफ कर पोर्स को खोल कर एक्ने जैसे समस्याओं से बचाता है।

मुख्य अवयवः कैओलिन क्ले, सेर्टिफाईड ओर्गेनिक ग्लीसरीन, सेर्टिफाईड ज़िंक ऑक्साईड-एसपीएफ 30 (रु 395/ 100 ग्राम), एसपीएफ 60 (रु 495/ 100 ग्राम)

एसपीएफ 30, एसपीएफ 50 और एसपीएफ 60 सनस्क्रीन के बारे में (नाॅर्मल त्वचा के लिए) ओर्गेनिक हार्वेस्ट की ओर से पेश की गई ओर्गेनिक सनस्क्रीन की लाईटवेट रेंज त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों और ब्लू लाईट से बचाती है। ज़्यादातर सनस्क्रीन सिर्फ सूरज की किरणों से सुरक्षा देते हैं। लेकिनओर्गेनिक हार्वेस्ट के सनस्क्रीन यूवी किरणों के साथ-साथ ब्लू लाईट के लिए भी त्वचा पर ओर्गेनिक शील्ड बनाते हैं। सनस्क्रीन की यह रेंज ब्लू लाईट टेक्नोलाॅजी के साथ तैयार की गई है जो त्वचा को हानिकर ब्लू लाईट तथा इसके कारण होने वाले प्रभावों से बचाती है जैसे त्वचा का रंग बिगड़ना, सूजन और समय पूर्व एजिंग। एलो वेरा इसका मुख्य अवयव है जो सनबर्न से त्वचा को सुरक्षित रखता है। एलो वेरा त्वचा एक रक्षात्मक परत बनाता है जो त्वचा को फ्री रेडिकल्स एवं बैक्टीरिया से सुरक्षित रखकर एक्ने से बचाता है।
साथ ही नमी को त्वचा को सील कर देता है।

मुख्य अवयवः एलोवेरा एक्स्ट्रैट, सेर्टिफाईड ओर्गेनिक ग्लीसरीन, सेर्टिफाईड ज़िंक ऑक्साईड-एसपीएफ 30 (रु 355/ 100 ग्राम), एसपीएफ 50 (रु 465/ 100 ग्राम),एसपीएफ 60 (रु 475/ 100 ग्राम)

अन्य प्रमुख अवयवः ऐलोवेरा एक्स्ट्रैक्ट, सेर्टिफाईड ओर्गेनिक ग्लीसरीन, सेर्टिफाईड ज़िंक ऑक्साईड, कैओलिन, ग्लाइसीन सोजा (सोयाबीन) तेल और पाॅली ग्लिसराॅल- 3 डाईसोस्टियरेट और ऑराइज़ो सटाइवा (चावल),जर्म एक्सट्रैक्ट और ऑराइज़ा सटाईवा एक्स्ट्रैक्ट।

क्या है ओर्गेनिक हार्वेस्ट

ओर्गेनिक हार्वेस्ट भारत का देशी भारतीय ब्रैण्ड है जो पर्सनल केयर के ओर्गेनिक उत्पादों की व्यापक रेंज पेश करता है। प्रकृति की शुद्धता से भरपूर इन उत्पादों में पौधों के ऑर्गेनिक अवयवो का इस्तेमाल किया जाता है। कम्पनी ने जून 2013 में सुरक्षित त्वचा की अवधारणा के साथ अपनी गतिविधियों की शुरूआत की। यह बड़ी सावधानी से कीटनाशकों और रसायनों से रहित पौधों का इस्तमाल करते हुए ऐसे उत्पाद पेश करती है जो केवल प्राकृतिक ही नहीं बल्कि ऑर्गेनिक भी होते हैं।

ऑर्गेनिक हार्वेस्ट सुरक्षित एवं प्रभावी हेयर केयर, बाॅडी केयर और स्किन केयर उत्पादों में विशेषज्ञ है। त्वचा को रसायनों से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए यह ऐसी कच्ची सामग्री का इस्तेमाल करती है जिसे विश्व स्तरीय संगठनों जैसे इकोसर्ट द्वारा प्रमाणित किया जाता है। यह प्रमाण इस बात की पुष्टि करता है कि ऑर्गेनिक हार्वेस्ट उत्पादों को बनाने के लिए इस्तेमाल की गई कच्ची सामग्री ऐसे पौधों से ली जाती है,जो रसायनिक उर्वरकों, कीटनाशकों से रहित होते हैं। अधिक जानकारी के www.organicharvest.in विजिट कर सकते हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...