Breaking News

उपजिलाधिकारी स्वाति शुक्ला के द्वारा लगेगा “रक्त दान शिविर”

मोहम्मदी खीरी। तहसील मोहम्मदी के उपजिलाधिकारी स्वाति शुक्ला के माध्यम से जनहित की योजना के अनुसार जरूरतमंद लोगों की सहायता हेतु 18 जुलाई को तहसील सभागार में रक्त दान की योजना के अनुसार जनहित में सभी के सहयोग से रक्त कलेक्शन का एक कैंप लगाया जा रहा है जिसमें दैवी आपदा ,आकस्मिक दुर्घटना या किसी ऐसी बीमारी से ग्रस्त लोगों की सहायता के लिए जिन्हें खून नहीं मिल पाता है और खून न मिल पाने के कारण काल के गाल में समय से पूर्व हमारे-आपके बीच से चले जाते है. इसी उद्देश्य के तहत जरूरत मंद लोगो के लिऐ एक मुहिम चलाई जा रही है जिसका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों द्वारा इस मुहिम में आगे आकर रक्त दान करने का साहस दिखाने का अनुरोध किया गया है।

आज उपजिलाधिकारी स्वाति शुक्ला ने प्रेस वार्ता में बताया कि 18जुलाई को एक रक्त दान शिविर तहसील मे लगाया जा रहा है. इस कैम्प के माध्यम से, ब्लड डोनेड की मुहिम शुरूआत की जा रही है जिसमें जो व्यक्ति रक्त दान करना चाह रहा है उसके रजिस्ट्रेशन के लिए 16 जुलाई से  17 जुलाई को सुबह 10 से 4 बजे और 18 जुलाई को समय 10:00 से 11:00 बजे तक उप जिलाधिकारी कार्यालय के स्टोनो संतोष कुमार वर्मा के पास अपना नाम, पता और मोबाइल नम्बर अंकित करा सकता है उन्होंने बताया मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के निर्देशन में ब्लड बैंक की टीम लखीमपुर को 18 जुलाई को तहसील के सभागार में आ जाएगी।

सीरियल नंबर के अनुसार रक्त देने वाले व्यक्ति का ब्लड निकाला जाएगा। उसकी शुरुआत सर्वप्रथम मेरे द्वारा रक्त दान करके किया जाएगा स्वास्थ्य टीम द्वारा ब्लड का टेस्ट ,ब्लड ग्रुप की जांच के उपरांत ब्लड निकाला जाएगा तथा ब्लड देने वाले व्यक्ति को जिला चिकित्सा अधीक्षक द्वारा प्रमाण पत्र के साथ ब्लड डोनेट करने वाले व्यक्ति के परिवार को अगर 3 माह के अंदर खून की आवश्यकता पड़ती है तो ब्लड बैंक लखीमपुर सारे रक्त की पूर्ति करेगा। उप जिला अधिकारी ने बताया कि इस जनहित के काम में मोहम्मदी चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सुरेंद्र कुमार सिंह सहित उनके स्टाफ का पूरा सहयोग मिल रहा है। वही मेरे तहसील स्टाफ के सभी कर्मचारी इसमें सहयोग कर रहे हैं।

उप जिलाधिकारी ने मार्मिक अपील करते हुए कहा इस जनहित के कार्य में सभी लोग इस मुहिम का हिस्सा बने और इस महत्वपूर्ण कार्य में अपनी भागीदारी निभाते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को ब्लड डोनेट करने के लिए प्रेरित करें तथा उपरोक्त तिथियों में अपना रजिस्ट्रेशन अवश्य करा कर पूर्ण के भागीदारी बने, वही युवा प्रेस क्लब के सभी साथियों ने उपजिलाधिकारी को इस साहसी कार्य करने के लिऐ बधाई देने के साथ ही इस जनहित कार्य मे पूर्ण सहयोग का आश्वासन देने के साथ साथ रक्त भी देने का आश्वासन दिया है।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह कम्बोज

About Jyoti Singh

Check Also

अपने नेताओं की टिप्पणी पर भाजपा नेताओं का दोहरा मापदंड़: सुरेन्द्रनाथ

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने भाजपा के दोहरे चरित्र पर आश्चर्य ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *