Mahavir कॉलेज में खेलकूद सप्ताह का शुभारंभ

महाराजगंज/ रायबरेली। Mahavir महावीर  स्टडी स्टेट इंटर कॉलेज मे इन्दिरा जयंती पर खेलकूद सप्ताह की शुरुआत कॉलेज प्रबंधक अवधेश बहादुर सिंह ने मां सरस्वती एवं पुरखो के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर फीता काटकर किया। बच्चों को अच्छे स्वास्थ्य एवं भाषा पर विशेष ध्यान देने हेतु बहुत ही सारगर्भित वक्तव्य दिया।

Mahavir कॉलेज के नर्सरी, केजी के बच्चों

महावीर Mahavir कॉलेज के नर्सरी, केजी के बच्चों के अभिभावक बच्चों के खेल में प्रोत्साहन हेतु उपस्थित रहे। नर्सरी, केजी के बच्चों की टॉय कलेक्शन रेस, सैक रेस, म्यूजिकल चेयर को बच्चों तथा जलेबी रेस को अभिभावकों ने उत्साहित होकर बच्चो का हौसला बढ़ाया । 20 नवम्बर को प्राइमरी विंग, 21 को जूनियर विंग, 22 को सेकेंडरी सीनियर व सेकेंडरी तथा 24 को क्रिकेट का उद्घाटन एवं समापन किया जाएगा ।

प्रधानाचार्य श्री कमल वाजपेई ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है , हम पढ़ाई के साथ सहभागी क्रियाएं खेलकूद से अपने शरीर को स्वस्थ रखते हैं तथा खेल से टीम भावना का विकास होता है। आज इंदिरा जी की जयंती पर खेल समारोह की शुरुआत में इंदिरा जी के व्यक्तित्व पर बोलते हुए उनके प्रधानमंत्रित्व काल की उपलब्धियों पर चर्चा की, इस पर बच्चो ने उनके आदर्शों पर चलने की बात कही। इस अवसर पर राजीव मिश्रा, शैलेंद्र सोनकर, सरिता मिश्रा, मंजू सिंह, विजय चौहान, विवेक सिंह , अमित सिंह , राजकिशोर, हिमांशु सिंह, आलोक श्रीवास्तव, शशी , अनुपम सिंह , लक्ष्मी सिंह, सीमा श्रीवास्तव , अनिमेष, साधना सिंह, आरती, राम जी, सुनीता, गंगा, रमेश, अयोध्या, संजय , बाबू लाल , महेंद्र आदि मौजूद रहे।

-:अन्य खबरे:-

सड़क दुर्घटना में तीन घायल

महराजगंज रायबरेली।दो मोटरसाइकिल सवारों की आमने सामने टक्कर होने हो गयी जिसमे एक मोटरसाइकिल पर बैठे तीन लोगो को गंभीर चोटें आयी है। घटना कोतवाली क्षेत्र के पूरे सधई मज़रे अतरेहता के पास की है । अपने भाई की ससुराल बेनीपुर से वापस अपने पुत्रो के साथ लौट रहे कुसुढी सागरपुर निवासी शिवराम की मोटर साइकिल महराजगंज से आ रही अज्ञात मोटरसाइकिल सवार से भिड़ गयी । जिसमे शिवराम (70),दोनो पुत्र रामदीन (30),रामदेव (25) को गंभीर चोटें आयी । ग्रामीणो की मदद से घायलों को अस्पताल पहुचाया गया जहां चिकित्सकों ने शिवराम को जिला रेफर किया है ।

कुएं में गिरी महिला

महराजगंज रायबरेली । कस्बे के जय संतरी मंदिर के पीछे स्थित सूखे कुए मे महिला के गिरने से गंभीर चोटें आयी। आस पड़ोस के लोगो की मदद से आजाद नगर निवासी फूलाना पत्नी दया राम को कुए से निकाल अस्पताल पहुचाया गया । जहां गंभीर चोटें आने पर चिकित्सकों ने महिला को भर्ती किया है ।

रिपोर्ट – राजन प्रजापति/रत्नेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *