Secretariat के सामने नमाज पढ़ने के मामले में दो निलंबित

लखनऊ। मुख्यमंत्री सचिवालय Secretariat के सामने एक मौलाना द्वारा नमाज पढ़े जाने की घटना के बाद इस मामले में दो पुलिस आरक्षियों को निलंबित कर दिया गया है।

Secretariat के सामने नमाज पढ़ने वाला गिरफ्तार

सचिवालय Secretariat के सामने नमाज पढ़ने के संबंध में एसएसपी कलानिधी नैथानी ने बताया कि मुख्यमंत्री सचिवालय के सामने शुक्रवार शाम नमाज अता करने के वाले मौलाना को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान लखनऊ के ऐशबाग क्षेत्र निवासी रफीक अहमद के रूप में हुई है। उन्होने बताया रफीक अहमद बीच सड़क में नमाज पढ़ रहा था। उसके पास से एक चाकू भी बरामद हुआ है। उन्होने बताया कि इस मामले दो आरक्षियों ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री सचिवालय के सामने सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुये शुक्रवार शाम हरी पगड़ी बांधे बुजुर्ग सड़क पर चादर बिछाकर नमाज पढ़ने लगा। नमाज पढ़ने के बाद उसने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और चला गया। घटना से चौराहे पर भीषण जाम लग गया। इसका वीडियों वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया। एनेक्सी के सामने बीच सड़क पर नमाज पढऩे और सरकार के खिलाफ अपशब्द कहने के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
अपने दायीं ओर कमर में चाकू भी लगाए था। चौराहे के आस पास खड़े पुलिस कर्मी देखते रहे और कुछ देर बाद वह उठा और स्कूटी स्टार्ट कर चला गया। सूचना पर हजरतगंज पुलिस ने सीसी कैमरों से वीडियो निकाला। एसएसपी के निदेर्श पर आरोपित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई, जिसे देर रात गिरफ्तार कर लिया गया।

 

2 thoughts on “Secretariat के सामने नमाज पढ़ने के मामले में दो निलंबित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *